पश्चिमी जिलों में लू का यलो अलर्ट, अब असर दिखाएगी गर्मी

राज्य में आगामी दिनों में मौसम शुष्क बना रहेगा।

पश्चिमी जिलों में लू का यलो अलर्ट, अब असर दिखाएगी गर्मी

तापमान में आगामी 48 घंटों में 1-2 डिग्री सेल्सियस की और बढ़ोतरी होने की संभावना है।

 जयपुर। राज्य में लू ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। पूर्वी राजस्थान के अनेक जिलों में लू के कारण लोग गर्मी से परेशान रहे। मौसम विभाग ने 31 मार्च तक पश्चिमी राजस्थान के सभी जिलों में लू चलने का यलो अलर्ट जारी किया है। राजधानी जयपुर में दिन का तापमान 38.7 और रात का तापमान 20.6  डिग्री दर्ज किया गया। बाड़मेर में रविवार को दिन का तापमान 41.9 डिग्री दर्ज हुआ, जो प्रदेश में सर्वाधिक रहा।

इन जिलों में चलेगी लू
28 मार्च को बीकानेर, बाड़मेर, जैसलमेर और जालौर, 29 मार्च को बीकानेर, बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर और जालौर और 30 मार्च को बीकानेर, बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर और जालौर में लू चलने का यलो अलर्ट जारी किया है। इसी तरह 31 मार्च को अजमेर, भीलवाड़ा, बूंदी, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झुंझनूं, करौली, कोटा, सवाई माधोपुर, सीकर, टोंक, बीकानेर, बाड़मेर, चूरू, जैसलमेर, जोधपुर, जालौर, नागौर और पाली में लू चलने का यलो अलर्ट जारी किया है।

कैसा रहेगा मौसम का मिजाज
राज्य में आगामी दिनों में मौसम शुष्क बना रहेगा। तापमान में आगामी 48 घंटों में 1-2 डिग्री सेल्सियस की और बढ़ोतरी होने की संभावना है। मौसम विभाग जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि आगामी दिनों में पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर सम्भाग में अधिकतम तापमान 41-42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है। जोधपुर व बीकानेर संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर हीट वेव तथा पूर्वी राजस्थान के उदयपुर, अजमेर व जयपुर संभाग में कहीं-कहीं हीट वेव दर्ज होने की संभावना है।

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें