लॉ यूनिवर्सिटी की बोम की बैठक में किए कई अहम फैसले

एक दिवसीय नेशनल सेमिनार का आयोजन होगा

लॉ यूनिवर्सिटी की बोम की बैठक में किए कई अहम फैसले

डॉ. भीमराव अम्बेडकर विधि विश्वविद्यालय के बोम की बैठक हुई, जिसमें कई अहम फैसले किए गए। विश्वविद्यालय द्वारा विधि शिक्षा की गुणवत्ता पर एक दिवसीय नेशनल सेमिनार का आयोजन होगा।

जयपुर। डॉ. भीमराव अम्बेडकर विधि विश्वविद्यालय के बोम की बैठक हुई, जिसमें कई अहम फैसले किए गए। विश्वविद्यालय द्वारा विधि शिक्षा की गुणवत्ता पर एक दिवसीय नेशनल सेमिनार का आयोजन होगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सेमिनार का उदघाटन करेंगे। सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस भूषण गवई, नालसार के वीसी फ़ैजान मुस्तफ़ा, सिक्किम नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के वीसी प्रो. शास्त्री मुख्य वक्ता होंगे। सेमिनार में प्रदेश के 80 लॉ कालेजों के प्रबंधक, प्राचार्य, अध्यापक, छात्र तथा अन्य शिक्षाविद भाग लेंगे।राष्ट्रीय स्तर की परीक्षाएं आयोजित करने वाली किसी संस्था द्वारा शैक्षणिक एवं अशैक्षणिक पदों के लिए परीक्षाओं के आयोजन का प्रयास किया जायेगा। यह भी निर्णय लिया गया कि विश्वविद्यालय द्वारा शैक्षणिक एवं अशैक्षणिक पदों पर भर्ती के लिए परीक्षाओं के आयोजन के लिए किसी राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था के माध्यम से परीक्षाएं कराने का प्रयास किया जाएं।

मुख्यमंत्री अशोक हलोत विश्वविद्यालय के स्थाई परिसर का शिलान्यास करेंगे। परिसर स्थल पर कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, जिसमें स्थानीय लोग, प्रतिष्ठित शिक्षाविद, छात्र तथा अतिथियों को आमंत्रित किया जाएगा। कुलपति डॉ. देव स्वरूप की अध्यक्षता में चयन समिति द्वारा 23 एवं 24 मार्च को विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक के नियमित पद के लिए 23 अभ्यर्थियों का साक्षात्कार कर डॉ. नीरज जैन का किया चयन, जिसे बोम ने अनुमोदित कर दिया। डॉ. नीरज जैन अभी आरटीयू में उप कुलसचिव है और परीक्षा का कार्य देखते है।


Post Comment

Comment List

Latest News