कोटा के दो विद्यार्थी फ्रांस की कॉफ्रेंस में होंगे शामिल

आईआईटी मुंबई के है दोनों स्टूडेंट्स, तीन बार की स्क्रीनिंग के बाद हुआ चयन

कोटा के दो विद्यार्थी फ्रांस की कॉफ्रेंस में होंगे शामिल

कोटा के दो विद्यार्थियों का चयन फ्रांस में आयोजित कॉन्फ्रेंस में हुआ है। फ्रांस में 8 से 9 अप्रैल को होने वाले केस स्टडी कंपटीशन में भाग लेने के लिए आईआईटी बॉम्बे में अध्ययनरत कोटा के अर्नव जैमिनी एवं कार्तिक मोदी सोमवार को रवाना हो गए है।

कोटा । कोटा के दो विद्यार्थियों का चयन फ्रांस में आयोजित कॉन्फ्रेंस में हुआ है। फ्रांस में  8 से 9 अप्रैल को होने वाले केस स्टडी कंपटीशन में भाग लेने के लिए आईआईटी बॉम्बे में अध्ययनरत कोटा के अर्नव जैमिनी एवं कार्तिक मोदी सोमवार को रवाना हो गए है। इन के दल में छत्तीसगढ़ एवं झारखंड निवासी आईआईटी मुंबई की छात्राएं कांची अग्रवाल एवं श्रेयसी मंडल भी पेरिस जा रही है। यूरोप के प्रसिद्ध बिजनेस स्कूल एचईसी पेरिस बिजनेस स्कूल  फ्रांस में भाग लेने के लिए इन छात्र-छात्राओं का चयन तीन राउंड की कठिन स्क्रीनिंग के बाद हुआ है।  दुनिया भर के प्रतिष्ठित बिजनेस स्कूल जैसे लंदन बिजनेस स्कूल , इटीएच जूरिक, कार्नेल यूनिवर्सिटी, यूनिवर्सिटी ऑफ पालिटेक्नीको, मिलानो एवं भारत के प्रतिष्ठित आईआईएम एवं आईआईटी संस्थानों के लगभग 700 अभ्यर्थियों में से आईआईटी मुंबई के इन छात्र-छात्राओं का चयन हुआ है ।
 
कोटा निवासी आईआईटी मुंबई के छात्र अर्नव जैमिनी  ने बताया कि 8 - 9 अप्रैल को पेरिस में होने वाले इस बिजनेस गेम्स कंपटीशन में चारों विद्यार्थियों के संदर्भ में उद्योगों के सामने आई नई - नई चुनौतियों पर आधारित केस स्टडीज को हल करना है।
विजेता टीम को 1000  यूरो की राशि का पुरस्कार दिया जाएगा इस प्रतियोगिता में दुनिया भर से लगभग 150 प्रतिभागी भाग ले रहे हैं इन चारों आईआईटियन ने पहले भी अंतरराष्ट्रीय केस स्टडी कंपटीशन, फ्रैंकफर्ट स्कूल बिजनेस गेम (जर्मनी ), पालिटेक्नीको दी मिलानो बिजनेस गेम (इटली), एसजीएच स्कूल आॅफ इकोनॉमिक्स बिजनेस गेम (पोलैंड) में  भी आॅनलाइन भाग लेकर केस स्टडी कंपटीशन जीत कर विदेशों में भारत का नाम रोशन किया है।

पेरिस में आयोजित इस कंपटीशन में भाग ले रहे कोटा के ही आईआईटी मुंबई में सिविल ब्रांच में पढ़ रहे छात्र कार्तिक मोदी ने बताया कि इस कॉन्फ्रेंस को दुनिया की प्रतिष्ठित कंपनियों के सीईओ संबोधित करेंगे। इनमें बैन एंड कंपनी, फेरारी एवं स्नाइडर कंपनियां प्रमुख है।  दो दिन में इस कॉन्फ्रेंस में 4  केस स्टडी कंपटीशन होंगे जो विश्व प्रसिद्ध बैन एंड कंपनी, फेरारी, माइकेलीन , श्नाइडर, एब इनवेब कंपनियों द्वारा प्रतिभागियों को हल करने के लिए दिए जाएंगे दल में शामिल झारखंड की श्रेयसी मंडल एवं छत्तीसगढ़ की  कांची अग्रवाल ने बताया कि दुनिया के प्रतिष्ठित दूसरे नंबर की इस बिजनेस स्कूल में भाग लेने से हमें एनवायरमेंट सोशल एंड गवर्नेंस तथा कॉपोर्रेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी से जुड़ी समस्याओं पर विश्व प्रतिष्ठित कंपनी प्रमुखों के विचार जानने को मिलेंगे।  इन सभी मॉडल्स के अध्ययन से हम भारतीय अर्थव्यवस्था पर भविष्य में पडने वाले अंतरराष्ट्रीय प्रभावो  से अवगत हो सकेंगे। अर्नव जैमिनी, कार्तिक मोदी ,कांची अग्रवाल एवं श्रेयसी मंडल  ने फ्रांस में भारत के प्रतिनिधित्व करने की इस उपलब्धि का  श्रेय अपने माता-पिता को दिया है ।  अर्नव जैमिनी के माता डॉ. सुमन शर्मा एवं पिता डॉ.  बी. बी.  जैमिनी  राजकीय महाविद्यालय कोटा में  एसोसिएट प्रोफेसर पद पर कार्यरत है ।

Post Comment

Comment List

Latest News

मणिपुर में फायरिंग के कारण मतदान बाधित, ईवीएम की नष्ट मणिपुर में फायरिंग के कारण मतदान बाधित, ईवीएम की नष्ट
मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने 2/16 श्रीवन हायर सेकेंडरी स्कूल मतदान केंद्र, लुवांगशांगबाम ममांग लीकाई मतदान केंद्र पर अपना वोट...
सुरक्षा व्यवस्था : 5 राज्यों की सीमाओं पर बनाई 225 चैक पोस्ट
भाजपा के बूथ पर प्रत्याशी के बैनर तक नहीं, मोदी के नाम पर मांग रहे वोट 
ऑस्ट्रेलिया में अपराधियों के खिलाफ अभियान में 20 से अधिक किशोर गिरफ्तार 
वोटिंग पर दिखा गर्मी का असर, कम संख्या में पहुंच रहे है मतदाता
मई में सिकंदर की शूटिंग शुरू करेंगे सलमान खान!
लोकसभा चुनाव में इंडिया समूह की होगी जीत : स्टालिन