नगर निगम ने हटवाए चांदपोल बाजार से अतिक्रमण

कल चांदपोल में ठेले पर कहासुनी और मारपीट, विरोध के बाद दुकानें बंद

नगर निगम ने हटवाए चांदपोल बाजार से अतिक्रमण

अतिक्रमण हटाने से यातायात सुचारू हुआ।

जयपुर। दुकानदार और ठेले वालों से आपसी कहासुनी के बाद उपजे विवाद के बाद नगर निगम प्रशासन ने चांदपोल गेट से छोटी चौपड़ के बीच थड़ी-ठेले और अस्थाई अतिक्रमण हटाया। इससे यातायात सुचारू हुआ। दरअसल सोमवार को चांदपोल बाजार में एक दुकानदार और एक खेलने वालों के बीच कहासुनी हो गई थी इसके बाद दोनों में झगड़ा हो गया घटना के बाद सभी व्यापारियों एकत्रित होकर दुकान बंद की और विरोध प्रदर्शन किया। दुकानदारों ने नगर निगम प्रशासन से थड़ी ठेली हटाने की मांग की। इस पर नगर निगम प्रशासन ने मंगलवार को यहां पर कार्रवाई की।

चांदपोल में ठेले पर कहासुनी और मारपीट, विरोध के बाद दुकानें बंद
कोतवाली थाना इलाके के चांदपोल बाजार में सोमवार अपरान्ह को एक दुकान के बाहर जूतियों का ठेला लगाने की बात को लेकर दुकानदार औ ठेलाकर्मी में विवाद हो गया। कहासुनी से शुरू हुए विवाद में मारपीट हो गई, जिसके विरोध में व्यापारियों ने दुकानें बंद कर दी और बाजार में रैली निकाली। इसी दौरान ठेलाकर्मी के परिचित लोग भी वहां पहुंच गए। विवाद बढ़ता इससे पहले ही पुलिस ने अतिरिक्त जाब्ता तैनात कर दिया। बाद में व्यापारियों ने अतिक्रमण हटाने की बात को लेकर कोतवाली थाने पर प्रदर्शन कर घेराव किया।  व्यापारियों ने बताया कि तीन माह पूर्व चांदपोल बाजार में 397 नंबर की दुकान खुली थी। यहां पहले ही अतिक्रमण है, लेकिन एक व्यक्ति बाजार में नए-नए लोगों को लाकर नई-नई जगह ठेले लगवाकर उनसे वसूली करता है। 397 नंबर दुकान के बाहर भी नया ठेला लाकर खड़ा किया। दुकानदार ने विरोध किया तो ठेलाकर्मी और उसके साथियों ने उससे मारपीट की। 

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
इस चरण में 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा।
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी