जल्द जारी होगी रीट 2022 की विज्ञप्ति

शिक्षा मंत्री ने ली रीट 2022 के आयोजन के सम्बंध में बैठक

जल्द जारी होगी रीट 2022 की विज्ञप्ति

रीट उपरांत होने वाली शिक्षक भर्ती परीक्षा के पाठ्यक्रम के सम्बंध में लिए महत्वपूर्ण निर्णय

जयपुर। राज्य सरकार ने रीट 2022 की तैयारियां तेज कर दी है।  शिक्षा मंत्री डॉ बीडी कल्ला की अध्यक्षता में  में रीट 2022 की विज्ञप्ति ज़ारी करने और आयोजन के सम्बंध में बैठक मंगलवार को भी आयोजित हुई। डॉ कल्ला ने कहा कि विभाग द्वारा रीट 2022 परीक्षा हेतु विज्ञप्ति शीघ्र ही ज़ारी कर दी जाएगी। डॉ कल्ला ने बताया कि रीट परीक्षा का आयोजन शुचितापूर्वक करवाया जायेगा। उन्होंने अधिकारियों को सभी परीक्षा केंद्र यथासंभव ज़िला मुख्यालयों पर तथा सरकारी भवनों में ही बनाने तथा परीक्षार्थीयों की संख्या अधिक होने की स्थिति में पारियों की संख्या बढ़ाने हेतु निर्देशित किया। साथ ही उन्होंने कहा कि रीट उपरान्त होने वाली शिक्षक भर्ती परीक्षा का पाठ्यक्रम निर्धारित कर लिया गया है जिसे जल्द ही ज़ारी कर दिया जायेगा ताकि परीक्षार्थियों को तैयारी हेतु पर्याप्त समय मिल सके।

 

शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पवन कुमार गोयल ने कहा कि विभाग रीट 2022 के आयोजन हेतु पूर्ण रूप से तैयार हैं। उन्होंने बताया कि प्रत्येक जिले में परीक्षा का आयोजन ज़िला परीक्षा संचालन समिति करेगी जो जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में कार्य करेगी व प्रत्येक ज़िले में एडीएम को परीक्षा का नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाएगा। गोयल ने कहा कि परीक्षा पेपर जिला मुख्यालयों पर ट्रेज़री में ही रखवाएं जाएंगे। बैठक में माध्यमिक शिक्षा निदेशक  कानाराम, समग्र शिक्षा की राज्य परियोजना निदेशक डॉ रश्मि शर्मा, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष लक्ष्मी नारायण मंत्री सहित विभाग के सभी उच्चाधिकारी उपस्थित रहे।

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
इस चरण में 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा।
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी