कंपनियों ने 1 दिन बाद फिर बढ़ाए ईंधन के दाम, पेट्रोल 29 पैसे और डीजल 31 पैसे तक महंगा

कंपनियों ने 1 दिन बाद फिर बढ़ाए ईंधन के दाम, पेट्रोल 29 पैसे और डीजल 31 पैसे तक महंगा

तेल विपणन कंपनियों ने सोमवार को पेट्रोल-डीजल के दाम एक बार फिर बढ़ा दिए। इससे पहले रविवार को कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया था। कीमतों में बढ़ोतरी से दोनों जीवाश्म ईंधन महंगाई के नए शिखर पर पहुंच गए हैं। देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल 29 पैसे तक और डीजल 31 पैसे तक महंगा हुआ।

नई दिल्ली। तेल विपणन कंपनियों ने सोमवार को पेट्रोल-डीजल के दाम एक बार फिर बढ़ा दिए। इससे पहले रविवार को कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया था। कीमतों में बढ़ोतरी से दोनों जीवाश्म ईंधन महंगाई के नए शिखर पर पहुंच गए हैं। देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल 29 पैसे तक और डीजल 31 पैसे तक महंगा हुआ। अग्रणी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल 29 पैसे महंगा होकर 96.41 रुपए और डीजल 30 पैसे महंगा होकर 87.28 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया।

मुंबई में पेट्रोल की कीमत 28 पैसे और डीजल की 31 पैसे बढ़ी है, जिसके बाद वहां एक लीटर पेट्रोल 102.58 रुपए और डीजल 94.70 रुपए का हो गया है। चेन्नई में पेट्रोल 26 पैसे महंगा होकर 97.69 रुपए और डीजल 28 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 91.92 रुपए प्रति लीटर हो गया है। कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 28 पैसे और डीजल की 29 पैसे बढ़ी है, जिसके बाद वहां पेट्रोल अब 96.34 रुपए और डीजल 90.12 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया है।

कीमतों में बढ़ोतरी का मौजूदा क्रम 4 मई को शुरू हुआ था। दिल्ली में मई महीने के दौरान पेट्रोल 3.83 रुपए और डीजल 4.42 रुपए महंगा हुआ था। जून में अब तक पेट्रोल की कीमत 2.18 रुपए और डीजल की कीमत 2.13 रुपए बढ़ चुकी है। बता दें कि पेट्रोल-डीजल के मूल्यों की रोजाना समीक्षा होती है और उसके आधार पर हर दिन सुबह 6 बजे से नई कीमतें लागू की जाती हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें