जेईई मेन 2022 के पहले अटेम्प्ट के आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाई

5 अप्रैल तक किए जा सकते हैं आवेदन, विदेशो में 25 शहरो में होगी परीक्षा

जेईई मेन 2022 के पहले अटेम्प्ट के आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाई

देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन 2022 के आवेदन की तिथि 5 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है। पहले अंतिम तिथि 31 मार्च थी।

कोटा।  देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन 2022 के आवेदन की तिथि 5 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है। पहले अंतिम तिथि 31 मार्च थी। एनटीए द्वारा इस संबंध में पब्लिक नोटिस जारी किया गया है, जिसमें विद्यार्थियों के हित को देखते हुए यह निर्णय लेना बताया गया है। इस वर्ष यह परीक्षा 2 बार अप्रैल व मई में संपन्न होने जा रही है। पहला अटेम्प्ट 21 अप्रैल से 4 मई के मध्य प्रस्तावित है। 

कॅरियर काउंसलिंग एक्सपर्ट अमित आहूजा ने बताया कि जारी किए गए नोटिस में विदेशो में अब जेईई-मेन परीक्षा 25 शहरों में करवाई जाएगी। पहले यह 12 शहरो में प्रस्तावित थी। अब अतिरिक्त 13 परीक्षा शहर और बढ़ा दिए गए है जिनमे बहरैन ,श्रीलंका , आॅस्ट्रेलिआ, आॅस्ट्रिया, ब्राजील, कनाडा ,चीन, हांगकांग, मॉरिशियस, रशिया, साउथ अफ्रीका, थाईलैंड, यूएसए, वियतनाम देशों में भी इस वर्ष जेईई-मेन परीक्षा के लिए केंद्र बनाए गए है। 

परीक्षा शहर मिलने में हो सकती है देरी
आहूजा ने बताया कि जेईई-मेन के पहले अटेम्प्ट के आवेदन की तिथि बढ़ाई जाने के कारण अब स्टूडेंट्स  को अपने अपरीक्षा शहर मिलने में देरी हो सकती है। उन्हें अभी इंतजार करना पड़ सकता है क्योकि आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद ही सभी स्टूडेंट्स के परीक्षा शहर एक साथ जारी किए  जाएंगे जो की अब 5 अप्रैल के बाद ही संभावित है, जोकि पूर्व में अप्रैल के पहले सप्ताह में जारी होने थे। जेईई-मेन के पहले अटेम्प्ट के लिए अब तक 8 लाख 50 हजार से अधिक विद्यार्थी आवेदन कर चुके हैं। आवेदन की तिथि बढ़ने से अब पहले अटेम्प्ट में बैठने वाले स्टूडेंट्स की संख्या बढ़ेगी। इसके अतिरिक्त दूसरे अटेम्प्ट के लिए इन सभी स्टूडेंट्स को दुबारा आवेदन होगा।

Post Comment

Comment List

Latest News