कामयाबी के लिए हॉट होना जरूरी: फ्लोरा सैनी

बॉलीवुड में फ्लोरा सैनी की पहली फिल्म इमरान खालिद द्वारा निर्देशित सबसे बड़ा बेईमान (2000) थी।

कामयाबी के लिए हॉट होना जरूरी: फ्लोरा सैनी

फ्लोरा सैनी, अपना न्यूज आयेगा (2019) और मेरे साईं (2020) जैसे दो टीवी सीरियल के साथ ही साथ एक दर्जन के लगभग वेब सीरीज कर चुकी हैं।

बॉलीवुड में फ्लोरा सैनी की पहली फिल्म इमरान खालिद द्वारा निर्देशित सबसे बड़ा बेईमान (2000) थी।  फ्लोरा सैनी, अपना न्यूज आयेगा (2019) और मेरे साईं (2020) जैसे दो टीवी सीरियल के साथ ही साथ एक दर्जन के लगभग वेब सीरीज कर चुकी हैं।

 मूलत: चंडीगढ़ की रहने वाली फ्लोरा सैनी के पिता एक सेना अधिकारी हैं। फ्लोरा की प्रारंभिक शिक्षा उधमपुर में हुई। कोलकाता में उन्होंने मॉडलिंग से कैरियर की शुरूआत की। उन्होंने मिस कोलकाता ब्यूटी कांटेस्ट में भी हिस्सा लिया। बॉलीवुड में फ्लोरा सैनी की पहली फिल्म इमरान खालिद द्वारा निर्देशित सबसे बड़ा बेईमान (2000) थी। फ्लोरा सैनी, अपना न्यूज आयेगा (2019) और मेरे साईं (2020) जैसे दो टीवी सीरियल के साथ ही साथ एक दर्जन के लगभग वेब सीरीज कर चुकी हैं। अन्वेशी जैन के साथ अल्ट बालाजी की वेब सीरीज गंदी बात (2018) में उन्हें काफी लोकप्रियता हासिल हुई। प्रस्तुत हैं उनके साथ की गई।

बातचीत के अंश:
    कॅरिअर की शुरूआत के  दो दशक बाद आपको पहली बार वेब सीरीज के जरिये कामयाबी मिली। ओटीटी ने नाकाम और  गुमनाम कलाकारों के लिए सफलता के नए द्वारा खोल दिए हैं ?
इसमें क्या शक है कि टीवी शोज और फिल्मों की तरह ओटीटी भी , एंटरटेनमेंट का महत्वपूर्ण जरिया बनता जा रहा है। अलग तरह के कंटेंट की वजह से ओटीटी पर दिखाई जाने वाली वेब सीरीज को आॅडियंस खूब पसंद कर रही है।  सिर्फ नाकाम और गुमनाम कलाकारों की बात क्यों की जाये। आज तो बड़े से बड़ा एक्टर इस मीडियम के लिए काम करना चाहता है।
    गंदी बात में आपने भी काफी इंटीमेट सीन्स किए। इसे लेकर आप खुद को कितनी सहज महसूस करती हैं ?
मैं अपने स्कूल के दिनों से ही बहुत ज्यादा कान्फिडेंट थी। जब हम एक्टिंग करने चले हैं तो एक एक्टर होने के नाते हमें इस तरह के सीन्स करने में संकोच नहीं होना चाहिए। यदि सब्जेक्ट की डिमांड है और कंटेंट इस तरह का हो, तो मैं बड़ी ही आसानी के साथ इंटीमेट सीन कर सकती हूं।
    कामयाबी के लिए सबसे महत्वपूर्ण किसे मानती हैं ?
  यहां अकेले योग्यता से काम नहीं चलता। बहुत कुछ और भी है जिसका यहां ध्यान रखा जाता है। केवल आपकी कड़ी मेहनत या फिर आपका टैलेंट नहीं है जो आपको आगे काम दिलाता है। टैलेंट तो सभी के पास होता है। हार्ड वर्क सभी करते हैं,लेकिन लुक का क्या करोगे। जब तक आप ब्यूटीफुल और हॉट नजर नहीं आओगे, यहां आपको कोई घास भी नहीं डालेगा।  
किरदारों के लिए टाइप्ड होने का डर महसूस होता है ?
मैंने वेब सीरीज या फिल्मों में खुद को कभी भी किसी खास किरदार के लिए टाइप कास्ट महसूस नहीं किया, लेकिन यदि कभी मेरे साथ ऐसा होता है तो मैं उसे अपनी तारीफ समझूंगी क्योंकि इसका सीधा अर्थ यही है कि आपको जो काम दिया गया, उसे आपने इतनी अच्छी तरह किया है कि अब कोई भी उस किरदार को निभाने के लिए आपके अलावा किसी और के बारे में सोच नहीं पा रहा है।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में 18 अप्रैल से फिर शुरू होगा आंधी-बारिश का दौर राजस्थान में 18 अप्रैल से फिर शुरू होगा आंधी-बारिश का दौर
पिछले दो दिन से प्रदेश में चल रहा आंधी-बारिश का दौर आज थम जाएगा। अब अगले दो दिन आज और...
कांग्रेस ओबीसी विभाग के नेताओं ने कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में की जनसभा
Congress List : झारखंड की तीन सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा, गोड्डा से दीपिका सिंह मैदान में
गहलोत कल बाड़मेर-जैसलमेर, नागौर और सीकर लोकसभा क्षेत्रों में करेंगे प्रचार
राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस पर पुलिस मुख्यालय में औपचारिक कार्यक्रम
अरविंद केजरीवाल के साथ जेल में आतंकवादियों की तरह हो रहा है व्यवहार : संजय सिंह
बिना किसी भेदभाव के मोदी सरकार ने 80 करोड़ देशवासियों को दिया मुफ्त राशन: मुख्यमंत्री