कृषि भूमि का पट्टा नहीं बनने पर सैनिक का धरना

सैनिक जिला कलक्टर के ऑफिस के समक्ष धरने पर बैठ गया

कृषि भूमि का पट्टा नहीं बनने पर सैनिक का धरना

सरकारी सिस्टम की खामियां बरकरार रहने से व सरकारी ऑफिस में पट्टे की फाइल चलने की धीमी रफ्तार से परेशान एक सैनिक जिला कलक्टर के ऑफिस के समक्ष धरने पर बैठ गया।

झुंझुनूं। सरकारी सिस्टम की खामियां बरकरार रहने से व सरकारी ऑफिस में पट्टे की फाइल चलने की धीमी रफ्तार से परेशान एक सैनिक जिला कलक्टर के ऑफिस के समक्ष धरने पर बैठ गया। सैनिक ने सीधे कहा कि पैसा दे दिया होता तो काम हो जाता, लेकिन कृषि भूमि का आवासीय पट्टा बनाने के लिए सरकारी सिस्टम ढाई साल से चक्कर कटा रहा है।

पट्टा बनवाने के लिए ढाई साल चक्कर काटे
ये दर्द है नवलगढ़ तहसील के मैणांस गांव निवासी सेना के जवान रामनाथ कुमावत का। रामनाथ अपने खेत की जमीन में 400 वर्ग मीटर का आवासीय पट्टा बनवाना चाहते हैं। इसके लिए 23 दिसम्बर 2019 को नवलगढ़ तहसील में आवेदन किया। नियमों के मुताबिक फाइल तैयार की और पेश कर दी। तहसील से आपत्ति साथ फाइल लौटा दी गई। आपत्ति दुरुस्त कर फिर फाइल भेजी गई। दोबारा नई आपत्ति के साथ फाइल लौटा दी गई। इस तरह उनकी फाइल में कई बार ऑब्जेक्शन दिखाया गया। पूछने पर जबाव मिलता दिशा निर्देश के लिए फाइल आगे भेजी है। ढाई साल से यही जवाब मिल रहा है।

दलाल से काम नहीं कराया, इसलिए अटका
रामनाथ का कहना है कि गलती ये हो गई कि दलाल के मार्फत काम नहीं किया, पैसे नहीं दिए। पैसा दिया होता तो काम तुरंत हो जाता। नियम से काम कर रहा हूं तो फाइल अटकाई जा रही है। कभी कागजों में रोड को चौड़ाई कम बताई जाती है तो कभी क्या आॅब्जेक्शन उठाकर फाइल अटका दी जाती है। शासन सचिव से पत्र दिला दिया, लेकिन वहीं ढाक के तीन पात। कलक्टर से भी मदद मांगी, ज्ञापन दिया, लेकिन उन्होंने भी कुछ नहीं किया। अब हद हो गई है। फौजी ने चेतावनी दी कि या तो दो दिवस में उसे पट्टा बना कर दिया जाये अन्यथा वे राष्टÑपति से शिकायत करेंगे।

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग