सरकार विरोधी प्रदर्शनों के बावजूद राजपक्षे नहीं देंगे इस्तीफा : सरकार

राष्ट्रपति किसी भी परिस्थिति में इस्तीफा नहीं देंगे

सरकार विरोधी प्रदर्शनों के बावजूद राजपक्षे नहीं देंगे इस्तीफा : सरकार

श्रीलंका में चल रहे आर्थिक संकट के बीच लोगों में राष्ट्रपति गोतबया राजपक्षे के खिलाफ बढ़ रहे आक्रोश और उनके इस्तीफे की लगातार बढ़ रही मांग के बावजूद सरकार ने स्पष्ट कर दिया कि राष्ट्रपति किसी भी परिस्थिति में इस्तीफा नहीं देंगे।

कोलंबो। श्रीलंका में चल रहे आर्थिक संकट के बीच लोगों में राष्ट्रपति गोतबया राजपक्षे के खिलाफ बढ़ रहे आक्रोश और उनके इस्तीफे की लगातार बढ़ रही मांग के बावजूद सरकार ने स्पष्ट कर दिया कि राष्ट्रपति किसी भी परिस्थिति में इस्तीफा नहीं देंगे। देश में जारी संकट पर चर्चा के लिए बुधवार को संसद का विशेष सत्र बुलाया गया था। चर्चा के दौरान सरकार के मुख्य सचेतक जॉनसन फर्नेंडो और समागी जन बालवेगया (एसजेबी) पार्टी के सांसद नलिन बांद्रा के बीच हुई बहस के 10 मिनट बाद ही संसद की कार्यवाही स्थगित कर दी गयी। फर्नेडो ने कहा कि एक जिम्मेदार सरकार की तरह हम घोषणा करते हैं कि राष्ट्रपति गोतबया राजपक्षे किसी भी स्थिति में अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे। रिपोर्ट के अनुसार संसद में विपक्षी दल एसजेबी के सदस्यों ने जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया और गोतबया वापस जाओ के नारे लगाये।

देश में राष्ट्रपति और उनकी सरकार के खिलाफ जारी आक्रोश और उनके इस्तीफे की बढ़ रही मांग के बीच राजपक्षे ने राजनीतिक बैठकें कर सभी पार्टियों को साफ कर दिया कि वह राष्ट्रपति पद से इस्तीफा नहीं देंगे। श्रीलंका 1948 में आजादी के बाद से सबसे खराब आर्थिक संकट के कारण जन विद्रोह से जूझ रहा है। राजपक्षे मंत्रिमंडल ने पहले ही इस्तीफा दे दिया है। राष्ट्रपति ने एक राष्ट्रीय सरकार बनाने के लिए विपक्षी दलों के सांसदों से सहायता मांगी है और बदले में मंत्रिमंडल में जगह दिये जाने का आश्वासन भी दिया है, लेकिन विपक्षी सांसदों ने यह प्रस्ताव ठुकरा दिया है और उन्हें इस्तीफा देने को कहा है। राष्ट्रपति ने आपातकाल के फैसले को वापस ले लिया।

Post Comment

Comment List

Latest News

पाकिस्तान, ईरान ने देश में आतंकवादी संगठनों पर प्रतिबंध लगाने का किया फैसला पाकिस्तान, ईरान ने देश में आतंकवादी संगठनों पर प्रतिबंध लगाने का किया फैसला
मंत्रालय ने कहा कि दोनों पक्ष आपसी समर्थन में सुधार लाने और खुफिया सूचनाओं के आदान-प्रदान के साथ-साथ आतंकवादी खतरे...
सुनील नारायण ने आगामी टी-20 विश्वकप में खेलने की संभावनाओं को किया खारिज
मोदी का मौन रह कर वोट अपील का यूनिक प्रयोग, केवल हाथ में कमल का फूल लेने से पार्टी की बात जन-जन तक पहुंची : यादव
सोना और चांदी धड़ाम, चांदी 2000 रुपए सस्ती और सोना 1400 रुपए टूटा
निर्भया स्क्वाड ने 4 माह में 2 लाख से ज्यादा महिलाओं और बालिकाओं को किया जागरूक
2016 में रेस्क्यू कर लाई गई राधा हुई 8 साल की
लेजर प्रपल्शन बना रहा चीन, समुद्र में गायब हो जाएंगी ड्रैगन की सबमरीन