चिकित्सा विभाग ने स्वस्थ रहने के संकल्प के साथ मनाया विश्व स्वास्थ्य दिवस

बड़ी संख्या में उपस्थित लोगों से योगा करवाया

चिकित्सा विभाग ने स्वस्थ रहने के संकल्प के साथ मनाया विश्व स्वास्थ्य दिवस

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने जवाहर सर्किल पर लोगों को स्वस्थ रहने के संकल्प के साथ विश्व स्वास्थ्य दिवस मनाया। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के मिशन निदेशक डॉ. जितेंद्र कुमार सोनी ने कहा कि बेहतर स्वास्थ्य से ही मजबूत राष्ट्र का निर्माण किया जा सकता है।

जयपुर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने जवाहर सर्किल पर लोगों को स्वस्थ रहने के संकल्प के साथ विश्व स्वास्थ्य दिवस मनाया। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के मिशन निदेशक डॉ. जितेंद्र कुमार सोनी ने कहा कि बेहतर स्वास्थ्य से ही मजबूत राष्ट्र का निर्माण किया जा सकता है। प्रदेश सरकार प्रदेशवासियों को निरोगी बनाए रखने की मंशा से चिकित्सा सुविधाओं का विस्तार कर रही है। उन्होंने कहा कि बेहतर जीवन शैली के साथ ही स्वस्थ शरीर पाया जा सकता है। सोनी ने कहा कि राज्य सरकार मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना, मुख्यमंत्री निशुल्क जांच योजना के जरिए लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री निशुल्क निरोगी राजस्थान योजना का आगाज किया है, जिसमें आईपीडी और ओपीडी के दौरान मरीजों का कैशलेस इलाज किया जा रहा है।

कार्यक्रम के दौरान योगा इंस्ट्रक्टर ने बड़ी संख्या में उपस्थित लोगों से योगा करवाया गया और फिटनेस के मंत्र साझा किए। इस दौरान वैक्सीनेशन कैंप और बीमारियों की जांच, बीएमआई स्क्रीनिंग, एनीमिया स्क्रीनिंग, निशुल्क नेत्र जांच व अन्य प्रकार की जांच की सुविधा उपलब्ध कराई गई। विश्व स्वास्थ्य दिवस की इस बार की थीम अवर प्लेनेट अवर अर्थ रखी है। इस अवसर पर सीफू निदेशक डॉ. आरपी डोरिया, स्टेट नोडल ऑफिसर एनयूएचएम डॉ. रोमेल सिंह, सीएमएचओ प्रथम डॉ. नरोत्तम शर्मा और डॉ. विश्वकर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
इस चरण में 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा।
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी