विश्व ब्रिज चैंपियनशिप: डी ओरसी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में भारत सीनियर्स का मुकाबला फ्रांस से

पहले दिन तीन सत्र के बाद 7 अंकों से पीछे थी भारतीय टीम

विश्व ब्रिज चैंपियनशिप: डी ओरसी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में भारत सीनियर्स का मुकाबला फ्रांस से

लीग की टॉपर यूएसए-1 को हरा भारत सेमीफाइनल में

 जयपुर। भारत की सीनियर पुरुष टीम ने इटली में खेली जा रही 45वीं विश्व ब्रिज चैंपियनशिप में डी ओरसी ट्रॉफी सीनियर टीम चैंपियनशिप के सेमी फाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारतीय टीम ने बुधवार को लीग में टॉप पर रही यूएसए-1 टीम को 150-146 अंकों से शिकस्त दे अंतिम चार में जगह बनाई। ब्रिज फेडरेशन ऑफ इंडिया के उपाध्यक्ष और राजस्थान ब्रिज एसोसिएशन के अध्यक्ष दीनबंधु चौधरी ने विजयी टीम को बधाई देते हुए यहां बताया कि भारतीय खिलाड़ियों ने दूसरे दिन बेहतरीन खेल खेला और आखिरी बोर्ड पर दो अंकों की बढ़त के साथ मुकाबला अपने पक्ष में किया। सेमी फाइनल में भारत का मुकाबला फ्रांस से होगा, जबकि दूसरा सेमी फाइनल डेनमार्क और पोलैंड के बीच खेला जाएगा।

पहले दिन तीन सत्र के बाद 7 अंकों से पीछे थी भारतीय टीम
भारतीय टीम सोमवार को पहले तीन सत्र के बाद 73-80 अंकों से पिछड़ी थी। मंगलवार को कोविड के कारण खेल स्थगित होने के कारण शेष तीन सत्र आज खेले गए। चौथे सत्र के बाद यूएसए-1 टीम ने 11 अंकों (109-98) की बढ़त हासिल कर ली थी।

आखिरी दो सत्रों में बदला खेल
दीनबंधु चौधरी ने बताया कि पांचवें सत्र में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार खेल खेला और 27-14 से जीत हासिल की। भारत ने पहली बार कुल स्कोर में दो अंकों की बढ़त हासिल की। भारत ने आखिरी सत्र में भी अपनी लय बरकरार रखी और 25-23 से जीत के साथ कुल 150-146 के स्कोर से क्वार्टर फाइनल जीत लिया।

अन्य परिणाम
बरमुडा बॉल टीम चैंपियनशिप में स्विटजरलैंड ने इंग्लैंड को 182-139 से, यूएसए-1 ने हंगरी को 191-144 से, नॉर्वे ने यूएसए-2 को 175-116 से और नीदरलैंड्स ने मेजबान इटली को 184-151 से हरा सेमी फाइनल में जगह बनाई।  वीनस कप महिला टीम चैंपियनशिप में पोलैंड, स्वीडन, टर्की और इंग्लैंड की टीमों ने सेमी फाइनल में प्रवेश किया, जबकि वुहान कप मिश्रित टीम चैंपियनशिप में फ्रांस, जर्मनी, इटली और यूएसए-1 टीमें अंतिम चार में पहुंची हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News