महंगाई पर चर्चा से बचने के लिए सदन की कार्यवाही पहले की स्थगित : कांग्रेस

संसद की कार्यवाही निर्धारित अवधि से पहले स्थगित की

महंगाई पर चर्चा से बचने के लिए सदन की कार्यवाही पहले की स्थगित : कांग्रेस

कांग्रेस ने कहा है कि सरकार ने महंगाई और बेरोजगारी के महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा से बचने के लिए संसद की कार्यवाही निर्धारित अवधि से एक दिन पहले स्थगित की है। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर चौधरी, कांग्रेस सांसद के सुरेश तथा जयराम रमेश ने पार्टी मुख्यालय में कहा कि सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा महंगाई का है।

नई दिल्ली। कांग्रेस ने कहा है कि सरकार ने महंगाई और बेरोजगारी के महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा से बचने के लिए संसद की कार्यवाही निर्धारित अवधि से एक दिन पहले स्थगित की है। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर चौधरी, कांग्रेस सांसद के सुरेश तथा जयराम रमेश ने पार्टी मुख्यालय में कहा कि सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा महंगाई का है। देश में महंगाई आसमान छू रही है और बेरोजगारी का आंकड़ा अब तक के सबसे ऊंचे स्तर है और इन मुद्दों को विपक्ष संसद में नहीं उठाए इसलिए कार्यवाही पहले ही स्थगित की गई है। खड़गे ने कहा कि कांग्रेस पेट्रोल, डीजल और गैस के दाम बढ़ने पर लगातार चिंता व्यक्त कर रही है और सड़क से लेकर संसद तक इस मुद्दे को उठा रही है और सरकार पर महंगाई कम करने के लिए दबाव बना रही है। सरकार पहले पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव तक शांत रही, लेकिन उसके बाद पेट्रोल-डीजल के दाम 10 रुपए तक और एलपीजी के दाम 50 रुपए बढ़ा दिये हैं।

उर्वरकों के दाम भी बढ़ गये हैं और लगभग सभी आवश्यक वस्तुओं के दाम 15 से 17 फीसदी बढ़े हैं और इसको लेकर भी विपक्ष ने सरकार से संसद में चर्चा कराने की मांग की, लेकिन सरकार उनकी मांग टालती गई। कांग्रेस ने सभी मुद्दों पर सरकार को संसद में सहयोग दिया, लेकिन सरकार ने लोगों से जुड़े मुद्दों पर संसद में चर्चा कराने की विपक्ष की मांग को अस्वीकार कर दिया। उनका कहना था कि सरकार को गरीबों, किसानों, बेजरगारी के मुद्दों पर संसद में चर्चा करानी चाहिए थी, लेकिन उसने एक दिन पहले ही सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी। खड़गे ने कहा कि कार्य उत्पादता बढ़ी है, क्योंकि हमने सहयोग किया था, लेकिन जब सरकार विपक्ष की बात नहीं मानती है, तो विपक्ष ने बहिर्गमन किया। पार्टी ने दंड संहिता प्रक्रिया विधेयक का विरोध किया और पार्टी इस विधेयक को गलत मानती है।

Post Comment

Comment List

Latest News

Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव
भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने पूर्व में तय किया था कि किसी भी लोकसभा सीट पर परिवारवाद के...
राजस्थान में गर्मी बढ़ते ही हीट वेव पर अलर्ट हुआ चिकित्सा विभाग  
अवैध ऑर्गन ट्रांसप्लांट रोकने के लिए हाईटेक बनेगा सिस्टम
वर्ष 2023 की अंतिम तिमाही में इंटरनेट उपभोक्ताओं की संख्या बढ़कर 93.61 करोड़ रही
दलित और अल्पसंख्यक वोटों को साधने में जुटी कांग्रेस
बगरू में तीन दिवसीय जुगलदरबार लक्खी मेला आगाज, ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी
विवाह से चंद घंटों पहले मेनाल रेजीडेंसी में करंट से दूल्हे की मौत