यूक्रेन को मदद के लिए अमेरिकी सीनेट ने पास किया कर्ज संबंधी विधेयक

अमेरिकी सीनेट ने एक विधेयक को मंजूरी दी है

यूक्रेन को मदद के लिए अमेरिकी सीनेट ने पास किया कर्ज संबंधी विधेयक

अमरिकी सीनेट ने एक ऐसे विधेयक को मंजूरी दे दी है। विधेयक में बताया गया कि यह विधेयक अस्थायी रूप से राष्ट्रपति को रक्षा संबंधी उपकरण खरीदने के लिए कर्ज देने के कुछ उपाय करता है।

वाशिंगटन। अमेरिकी सीनेट ने एक ऐसे विधेयक को मंजूरी दे दी है। विधेयक में बताया गया कि यह विधेयक अस्थायी रूप से राष्ट्रपति को रक्षा संबंधी उपकरण खरीदने के लिए कर्ज देने के कुछ उपाय करता है। यदि यह यूक्रेन की सरकार के लिए नियत है और रूसी हमले का सामना कर रहे यूक्रेन में नागरिकों की रक्षा के लिए जरूरी हो तो। सीनेट के अनुसार राष्ट्रपति को यूक्रेन को लीज और कर्ज पर सैन्यसाजोसामान की आपूर्ति समय से किये जाने को लेकन प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरी करनी चाहिए।

इस विधेयक को अभी रिप्रेजेंटेटिव्स में अनुमति मिलने की दरकार है। रूस से यूक्रेन के खिलाफ यह कहते हुए युद्ध छेड़ा था कि डोनेत्स्क और लुहांस्क के इलाकों में यूक्रेनी सेना के अत्याचारों से बचाने की गुहार लगाते इस क्षेत्र में लोगों की मदद के लिए वह  सैन्य अभियान शुरू कर रहा है। रूस के यूक्रेन के खिलाफ इस सैन्य अभियान की पश्चिमी देशों ने कड़े शब्दों में आलोचना की थी और इसे यूक्रेन पर हमला बताते हुए रूस के खिलाफ कड़े प्रतिबंधों की घोषणा की थी।

Post Comment

Comment List

Latest News

सोनिया गांधी 6 अप्रैल को जयपुर में करेंगी जनसभा, घोषणा पत्र भी जारी होगा सोनिया गांधी 6 अप्रैल को जयपुर में करेंगी जनसभा, घोषणा पत्र भी जारी होगा
कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी 6 अप्रैल को जयपुर में जनसभा करेंगी। सोनिया गांधी सहित वरिष्ठ...
घाना में कार हादसे में 3 पुलिसकर्मियों की मौत
कार्तिक आर्यन की फिल्म भूल भुलैया 3 के पहले शेड्यूल की शूटिंग पूरी
लोकसभा चुनावों में पड़ोसी राज्यों से समन्वय कर बरतनी होगी सतर्कता : पंत
केजरीवाल को सीएम पद से हटाने की याचिका खारिज, कोर्ट ने कहा- हम न्यायिक समीक्षा नहीं कर सकते
एसबीआई ग्रीन मैराथन में दौड़े 3000 से अधिक प्रतिभागी
उत्तराखंड में तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या