आईसीसी अध्यक्ष के चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज

आईसीसी बोर्ड बैठक में चुनाव की प्रक्रिया को अंतिम रूप देगा

आईसीसी अध्यक्ष के चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट समिति (आईसीसी) के अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गईं हैं। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक आईसीसी बोर्ड इस सप्ताहांत दुबई में होने वाली बैठक में समिति के अध्यक्ष के चुनाव और पुन: चुनाव की प्रक्रिया को अंतिम रूप देगा।

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट समिति (आईसीसी) के अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गईं हैं। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक आईसीसी बोर्ड इस सप्ताहांत दुबई में होने वाली बैठक में समिति के अध्यक्ष के चुनाव और पुन: चुनाव की प्रक्रिया को अंतिम रूप देगा। इस बात को लेकर अभी अस्पष्टता बनी हुई है कि क्या मौजूदा अध्यक्ष ग्रेग बार्कले अध्यक्ष के रूप में भूमिका जारी रखेंगे या किसी और को अध्यक्ष चुना जाएगा।

इस बीच रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए अनुराग ठाकुर के नाम का प्रस्ताव कर सकता है। ठाकुर बीसीसीआई के अध्यक्ष और आईसीसी के निदेशक रह चुके हैं और चुनाव लड़ने के योग्य हैं। सूत्रों की मानें तो बीसीसीआई की आंतरिक चर्चा में कई बार ठाकुर का नाम आया है। केंद्र सरकार में मंत्री होने के नाते वह लोढ़ा सुधारों के अनुसार बीसीसीआई में पद धारण करने के लिए योग्य नहीं हैं, लेकिन वह आईसीसी के प्रमुख बनने के योग्य हैं, हालांकि क्रिकेट प्रशासन के लिए उनके पास समय होगा या नहीं यह अलग बात है।

बार्कले रखते हैं दोबारा चुनाव लड़ने की योग्यता
बार्कले आईसीसी अध्यक्ष की भूमिका में बने रहेंगे या नहीं, इस पर परस्पर विरोधी रिपोर्टें आई हैं, हालांकि आईसीसी के संविधान के अनुसार वह दो बार और चुनाव लड़ने के योग्य हैं।

भारत चाहता है अध्यक्ष पद
क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार अगले साल देश में होने वाले वनडे विश्व कप के मद्देनजर बीसीसीआई का एक वर्ग सोचता है कि अध्यक्ष पद भारत में किसी को मिलना चाहिए। पिछली बार जब भारत में 2011 विश्व कप आयोजित किया गया था तब शरद पवार आईसीसी के प्रमुख थे।

Read More T-20 World Cup तक मुश्ताक अहमद होंगे बंगलादेश के स्पिन कोच

Post Comment

Comment List

Latest News