विश्व स्वास्थ्य दिवस पर यात्रियों को किया जागरुक

विश्व स्वास्थ्य दिवस के उपलक्ष में जोधपुर रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया

विश्व स्वास्थ्य दिवस पर यात्रियों को किया जागरुक

विश्व स्वास्थ्य दिवस के उपलक्ष में जोधपुर रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिनके माध्यम से कर्मचारियों के साथ-साथ रेल यात्रियों को भी स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने और पर्यावरण संरक्षण की शपथ दिलाई गई।

जोधपुर। विश्व स्वास्थ्य दिवस के उपलक्ष में जोधपुर रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिनके माध्यम से कर्मचारियों के साथ-साथ रेल यात्रियों को भी स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने और पर्यावरण संरक्षण की शपथ दिलाई गई। मंडल रेल प्रबंधक सुश्री गीतिका पांडेय ने मुख्य प्लेटफार्म पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि विश्व स्वास्थ्य दिवस मनाने का अपना महत्व है तथा प्रत्येक नागरिक को पर्यावरण की सुरक्षा के लिए अधिकाधिक पौधरोपण और अपने आसपास के वातावरण को स्वच्छ बनाए रखने का प्रयास करना चाहिए। उन्होंने बताया कि रेलवे अपने यात्रियों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए प्रतिबद्ध है मगर आम लोगों को भी अपने साथ-साथ अपने पूरे परिवार को निरोगी रखने के विशेष उपाय करने होंगे। इस अवसर पर उन्होंने रेलवे स्टेशन पर मौजूद रेल कर्मचारियों चिकित्सा कर्मियों और रेल यात्रियों को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने, प्रदूषण रोकने और पृथ्वी को बचाने से संबंधित शपथ दिलाई।
 
अपर मंडल रेल प्रबंधक मनोज गुप्ता व स्टेशन डायरेक्टर नारायण लाल भी मौजूद थे।  कार्यक्रम में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ वासुदेवन,डॉ मंगला देवी और डॉक्टर प्रद्युम्न कुमार ने विश्व स्वास्थ्य दिवस की महत्वता पर विस्तृत प्रकाश डाला। इस अवसर पर रेलवे अस्पताल की ओर  स्टेशन पर रेल यात्रियों के लिए निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर भी आयोजित किया गया।जिसमें चिकित्सकों ने अपनी सेवाएं दी। इसी प्रकार उत्तर पश्चिम रेलवे भारत स्काउट एवं गाइड जोधपुर जिला द्वारा विश्व स्वास्थ दिवस के उपलक्ष्य पर मण्डल रेल प्रबंधक मोहदया गीतिका पाण्डे के मार्गदर्शन एवं श्री रघुवीर सिंह चारण वरिष्ट मंडल कार्मिक अधिकारी के निर्देशानुसार रेलवे स्काउट गाइड सदस्यों द्वारा स्वास्थ्य के प्रति जागरूक हेतु लघु नाटिका का आयोजन रेलवे स्टेशन पर किया गया।
Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News

म्यांमार में लकड़ी की तस्करी के मामले में 22 संदिग्ध गिरफ्तार म्यांमार में लकड़ी की तस्करी के मामले में 22 संदिग्ध गिरफ्तार
रिपोर्ट के मुताबिक गत 08 से 21 तक छेड़े गये अभियान के दौरान संदिग्धों को गिरफ्तार कर 637.65 टन लकड़ी,...
मोदी-राहुल गांधी के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत, चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस
जैसलमेर में वायुसेना का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त
चांदी 500 रुपए और सोना 300 रुपए सस्ता
इराक में 11 आईएस आतंकवादियों को दी फांसी, अभी भी बड़े पैमाने पर छिपे 
दूसरे फेज में निष्क्रिय रहे कांग्रेसियों की रिपोर्ट मांगी, शहरी क्षेत्रों में प्रचार पर बढाया जोर
जदयू नेता सौरभ कुमार की गोली मारकर हत्या