करौली में उपद्रव करने वाले 23 लोग गिरफ्तार

व्यक्तियों ने 10 एफआईआर दर्ज कराई है

करौली में उपद्रव करने वाले 23 लोग गिरफ्तार

करौली में नवसंवत्सर पर उपद्रव मामले में पुलिस अब तक 23 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर चुकी है। इस संबंध में करौली के कोतवाली थानाधिकारी ने एक व अन्य व्यक्तियों ने 10 एफआईआर दर्ज कराई है।

जयपुर। करौली में नवसंवत्सर पर उपद्रव मामले में पुलिस अब तक 23 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर चुकी है। इस संबंध में करौली के कोतवाली थानाधिकारी ने एक व अन्य व्यक्तियों ने 10 एफआईआर दर्ज कराई है। अब तक पुलिस ने 44 उपद्रवियों को चिन्हित किया है। डीजीपी एमएल लाठर ने बताया कि नवसंवत्सर पर बाइक रैली निकालने के लिए संयोजक नीरज कुमार के आवेदन पर उपखण्ड मजिस्ट्रेट करौली ने सशर्त अनुमति दे दी थी। इन शर्तो में डीजे, लाउडस्पीकर का प्रयोग और भड़काऊ नारे लगाने समेत किसी भी प्रकार के अस्त्र-शस्त्र की अनुमति नहीं थी। इसके बाद पुलिस अधीक्षक करौली ने शांति एवं कानून व्यवस्था बनाने के लिए आवश्यक पुलिस प्रबन्ध किए। रैली के शांतिपूर्ण आयोजन के लिए स्थानीय पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने शांति समिति की बैठक भी की।

भ्रामक वीडियो डालने पर एफआईआर
राजस्थान पुलिस की सोशल मीडिया पर भ्रामक और झूठी सूचनाएं फैलाकर साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों पर कड़ी निगाह है। ऐसी घटनाओं का सोशल मीडिया पर खण्डन करने के साथ ही भ्रामक सूचना फैलाने के संबंध में असामाजिक तत्वों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की है। कुछ व्यक्तियों ने तेलंगाना के तीन वर्ष पुराने वीडियो को राजस्थान का होने का दावा करते हुए सोशल मीडिया पर भ्रामक जानकारी डाली। इस प्रकार उत्तरप्रदेश के एक वीडियो को करौली से जोड़कर डाला गया।

उत्तेजनापूर्ण नारेबाजी की तो हुआ पथराव
लाठर ने बताया कि उस दिन शाम चार बजे 200-215 बाइकों पर 400 व्यक्ति कलक्ट्रेट सर्किल से रैली के रूप में रवाना हुए। रैली के आगे पिकअप में डीजे सेट में हिन्दु संगठनों के गाने चल रहे थे। यह रैली हाथीघटा, गुलाब बाग सर्किल, हिंडौनगेट, ताम्बे की टोरी, हटरिया, फूटाकोट होते हुए ढलान से उतरकर हटवाड़ा रोड पर बांस-बल्लियों की दुकानों व मणियारों की मस्जिद के पास पहुंची। अल्पसंख्यक बाहुल्य क्षेत्र में उतेजनापूर्ण नारेबाजी की गई, तो लोगों एवं पुलिस जाप्ते पर आस-पास के मकानों व दुकानों से पथराव शुरू हो गया। साथ ही आस-पास के मकानों से 100-150 व्यक्तियों ने लाठी व डंडा लेकर हमला कर दिया, जिसमें 11 स्थानीय और 8 पुलिसकर्मी घायल हुए। पुलिस ने 105 असामाजिक तत्वों को गिरफ्तार किया है। 10 प्रकरणों में लिप्त शेष उपद्रवियों की जल्द गिरफ्तारी होगी। घटना में दोनों पक्षों के 80 से अधिक व्यक्तियों की सम्पत्ति को नुकसान हुआ।

Post Comment

Comment List

Latest News

अलास्का में नदी में गिरा विमान, लोगों से बचने का आग्रह अलास्का में नदी में गिरा विमान, लोगों से बचने का आग्रह
नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड के अलास्का प्रमुख क्लिंट जॉनसन ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि जब डगलस डीसी-4...
पीएचईडी शासन सचिव का जल भवन का आकस्मिक दौरा, लापरवाहों को दिए नोटिस
बीकानेर शहर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष उस्मान गनी भाजपा से निष्कासित
पाकिस्तान में सैन्य अभियान में मारे गए 3 आतंकवादी, एक गिरफ्तार
Supreme Court ने ईवीएम-वीवीपैट पर चुनाव आयोग से मांगा स्पष्टीकरण
किंग में डॉन का किरदार निभाएंगे शाहरूख खान!
लोकसभा चुनाव के पहले फेज में वोटिंग करने में शहरों के मतदाता रहे आगे