वर्ल्ड ब्रिज चैंपियनशिप : फाइनल में पोलैंड से होगा मुकाबला

फ्रांस को हरा पहली बार फाइनल में पहुंच भारत ने रचा इतिहास

वर्ल्ड ब्रिज चैंपियनशिप : फाइनल में पोलैंड से होगा मुकाबला

बरमुडा बाउल का फाइनल स्विटजरलैंड और नीदरलैंड के बीच

 जयपुर। इटली में खेली जा रही 45वीं वर्ल्ड ब्रिज चैंपियनशिप में शुक्रवार को भारत की सीनियर टीम ने नया इतिहास रच दिया। भारत ने सेमी फाइनल में फ्रांस को 225-197 अंकों से पराजित कर पहली बार डी ओरसी कप सीनियर टीम चैम्पियनशिप के फाइनल में प्रवेश किया है। फाइनल में भारत का मुकाबला पोलैंड से होगा। पोलैंड ने दूसरे सेमी फाइनल में डेनमार्क को 232-195 अंकों से शिकस्त दी। ब्रिज फेडरेशन ऑफ इंडिया के उपाध्यक्ष और राजस्थान ब्रिज एसोसिएशन के अध्यक्ष दीनबंधु चौधरी ने आज यहां बताया कि वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत पहली बार फाइनल में पहुंचा है। इससे पहले भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2019 में वुहान वर्ल्ड चैंपियनशिप में रहा, जहां टीम ने कांस्य पदक जीता। भारत ने आज छठे और आखिरी सत्र में 48 अंकों की मजबूत बढ़त के साथ शुरुआत की। गैर खिलाड़ी कप्तान और कोच रामरत्नम कृष्णन की अगुवाई में राजेश दलाल, सुकामल दास, अनिल पांडे, सुब्रत साहा और अशोक कुमार की भारतीय टीम ने हालांकि आखिरी सत्र में 21-41 का ही स्कोर बनाया लेकिन कुल 225-197 के स्कोर के साथ भारतीय टीम फाइनल में पहुंचने में सफल रही।

बरमुडा बाउल का फाइनल स्विटजरलैंड और नीदरलैंड के बीच
बरमुडा बाउल ट्रॉफी के लिए पुरुष टीम चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला स्विटजरलैंड और नीदरलैंड्स के बीच खेला जाएगा। स्विटजरलैंड ने सेमी फाइनल में यूएसए-1 और 230-182 अंकों से पराजित किया, वहीं दूसरे सेमी फाइनल में नीदरलैंड्स ने नॉर्वे को 192-78 अंकों से शिकस्त दी।

स्वीडन और टर्की महिला वर्ग के फाइनल में
स्वीडन ने कड़े मुकाबले में पोलैंड को 215-213 अंकों से पराजित कर वेनिस कप महिला टीम चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल में स्वीडन का मुकाबला टर्की से होगा, जिसने दूसरे सेमी फाइनल में इंग्लैंड को 236-193 अंकों से हरा फाइनल में जगह बनाई। वुहान कप मिश्रित टीम चैंपियनशिप का फाइनल फ्रांस और यूएसए-1 के बीच होगा। फ्रांस ने सेमी फाइनल में जर्मनी को 228-154 से और यूएसए-1 ने इटली को 221-151 अंकों से हरा फाइनल में जगह बनाई।

Post Comment

Comment List

Latest News