वर्ल्ड ब्रिज चैंपियनशिप में भारत ने पहली बार जीता रजत

डी ओरसी ट्रॉफी सीनियर टीम चैंपियनशिप में रजत पदक जीता

वर्ल्ड ब्रिज चैंपियनशिप में भारत ने पहली बार जीता रजत

भारत ने इटली में संपन्न 45वीं वर्ल्ड ब्रिज चैंपियनशिप में डी ओरसी ट्रॉफी सीनियर टीम चैंपियनशिप में रजत पदक जीता। स्वर्ण पदक के लिए हुए मुकाबले में भारतीय टीम पोलैंड से 194-239 अंकों से हार गई। भारत ने 2019 में वुहान में हुई वर्ल्ड चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था।

जयपुर। भारत ने इटली में संपन्न 45वीं वर्ल्ड ब्रिज चैंपियनशिप में डी ओरसी ट्रॉफी सीनियर टीम चैंपियनशिप में रजत पदक जीता। स्वर्ण पदक के लिए हुए मुकाबले में भारतीय टीम पोलैंड से 194-239 अंकों से हार गई। भारत ने 2019 में वुहान में हुई वर्ल्ड चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था। ब्रिज फेडरेशन ऑफ इंडिया के उपाध्यक्ष और राजस्थान ब्रिज एसोसिएशन के अध्यक्ष दीनबंधु चौधरी के अनुसार भारतीय टीम ने खेले तीन सत्र में 87-130 अंकों से पिछड़ने के बाद चौथा सत्र 44-34 जीत अच्छी शुरुआत की] लेकिन भारतीय खिलाड़ी अपनी इस लय को बरकरार नहीं रख सके। भारतीय टीम ने आखिरी सत्र में भी 35-18 के स्कोर से अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। भारतीय टीम में रामकत्नम कृष्णन (कप्तान), राजेश दलाल, अनिल पाधे, अशोक कुमार गोयल, सुकामल दास और सुब्रत साहा शामिल हैं।

बरमुडा बाउल में स्विटजरलैंड चैंपियन
बरमुडा बाउल ट्रॉफी के लिए खेली पुरुष टीम चैंपियनशिप का खिताब स्विटजरलैंड ने जीता। स्विटजरलैंड ने संघर्षपूर्ण फाइनल में नीदरलैंड्स को 167-164 अंकों से पराजित किया। वहीं वेनिस कप महिला टीम चैंपियनशिप में टर्की को 253-170 अंकों से हरा स्वीडन की टीम विजेता बनी। वुहान कप मिश्रित टीम चैंपियनशिप का खिताब फ्रांस ने यूएसए-1 को 199-163 से पराजित कर अपने नाम किया।

भारतीय टीम को बधाई
दीनबंधु चौधरी ने रजत पदक जीतने पर भारतीय दल को बधाई दी। चौधरी ने कहा कि लगातार दूसरी बार वर्ल्ड चैंपियनशिप में पदक जीतने से देश में इस खेल का मौहाल बनेगा। जयपुर में दो बार राष्ट्रीय ब्रिज चैंपियनशिप की शानदार मेजबानी कर चुके चौधरी ने कहा कि ताश के पत्तों का यह खेल अब भारत में भी काफी खेला जा रहा है। युवाओं का भी खेल के प्रति रुझान बढ़ा है। भारत में आईआईटी समेत कई स्कूलों में खेल को माइंड गेम के तौर पर शामिल किया जा रहा है।

Read More स्टब्स सबसे महंगे, नहीं बिके कप्तान बावुमा

Post Comment

Comment List

Latest News