मायावती ने दिया भाजपा को विधानसभा चुनाव में जीत का सुरक्षित रास्ता : खड़गे

दलितों का साथ देने से इंकार करने का आरोप लगाया था

मायावती ने दिया भाजपा को विधानसभा चुनाव में जीत का सुरक्षित रास्ता : खड़गे

कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के एक बयान को सही बताते हुए कहा कि कारण जो भी रहे हो, बसपा की सुप्रीमो मायावती ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को विधानसभा चुनाव में जीत का सुरक्षित रास्ता दिया है।

नई दिल्ली। कांग्रेस  के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के एक बयान को सही बताते हुए कहा कि कारण जो भी रहे हो, बसपा की सुप्रीमो मायावती ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को विधानसभा चुनाव में जीत का सुरक्षित रास्ता दिया है। गांधी ने अपने बयान में बसपा प्रमुख पर उत्तर प्रदेश में गठबंधन नहीं कर के दलितों का साथ देने से इंकार करने का आरोप लगाया था। मायावती ने जब पलटवार किया, तो खड़गे ने गांधी के बयान को सही बताते हुए कहा कि कारण जो भी रहे हो, लेकिन बसपा सुप्रीमो ने भाजपा को विधानसभा चुनाव में जीत का सुरक्षित रास्ता दिया है।

खड़गे ने यहां जारी एक बयान में कहा कि उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी पूरे मजबूती से लड़ी। कांग्रेस चाहती थी कि भाजपा अपने जीत के अहंकार में आम लोगों, महिलाओं और दलितों पर जो अत्याचार करती है। उस पर किसी भी प्रकार से रोक लगे। उन्होंने कहा कि यह सब देख कर वाड्रा ने मायावती से कांग्रेस के साथ आकर भाजपा के खिलाफ गठबंधन का नेतृत्व करने को कहा था, लेकिन सच्चाई यही है  कि वह ऐसा नहीं कर पाई, चाहे जो भी कारण रहा हो। राज्यसभा में विपक्ष के नेता ने कहा कि गांधी ने यही दोहराया कि जनता महंगाई से परेशान है। युवावों के पास नौकरियां नहीं है। संवैधानिक संस्थाओं पर आरएसएस का क़ब्जा हो रहा है। ऐसे में हमारे लोकतंत्र और बाबा साहेब के दिए संविधान का क्या होगा। उन्होंने सभी दलों से भाजपा के खिलाफ एकजुट होने का आग्रह करते हुए कहा कि लड़ाई में भाजपा के खिलाफ सभी विपक्षी दल को एक होना चाहिए।

Post Comment

Comment List

Latest News