परिवहन विभाग में अवैध वसूली का खेल

कर संग्रहण केन्द्र पर एसीबी का छापा

परिवहन विभाग में अवैध वसूली का खेल

एक निरीक्षक सहित 11 डिटेन, 12 लाख रुपए जब्त

अलवर। एसीबी टीम ने जिले के शाहजहांपुर में परिवहन विभाग के कर संग्रहण केंद्र पर अवैध वसूली के बड़े खेल का भंडाफोड़ किया है। एसीबी की कोटा, अलवर व बूंदी की संयुक्त टीम ने रविवार की अलसुबह दिल्ली जयपुर नेशनल हाईवे 48 के शाहजहांपुर चेक पोस्ट पर कार्रवाई करते हुए परिवहन विभाग के एक निरीक्षक सहित कुल 11 जनों को डिटेन कर लाखों रुपए की नकदी भी बरामद की गई है। एसीबी का कहना है कि इस मामले में जांच के बाद और भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं।  एसीबी कोटा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ठाकुर चंद्रशील कुमार ने बताया कि शाहजहांपुर नाके पर वाहन चालकों से अवैध वसूली की सूचना मिल रही थी। छापेमारी के दौरान अवैध रूप से वसूली गई 3 लाख रुपए से अधिक की राशि कार्मिकों से पकड़ी गई है। इसके बाद दलाल के घर से करीब 9 लाख रुपए बरामद किए हैं।

4 को और किया गिरफ्तार
अलवर के शाहजहांपुर नाके पर एसीबी की कार्रवाई के दौरान 7 लोगों को पहले गिरफ्तार किया था। इसके बाद 4 लोगों को और इसमें गिरफ्तार किया गया। हालांकि, एसीबी की टीम का कहना था कि उन्होंने 13 लोगों को डिटेन कर उनसे पूछताछ की है और इन्हीं में जिन लोगों की संलिप्तता सामने आ रही है, उन्हें आरोपी माना गया है। अन्य आरोपियों में प्रदीप, सूबे सिंह, सुमेर सिंह व राजेंद्र सिंह शामिल हैं।

कार्रवाई जारी है:  एसीबी के एएसपी विजय सिंह ने बताया कि शाहजहांपुर टोल नाके पर शनिवार को वैध रूप से वसूली गई राशि महज 37 हजार रुपए थी। जबकि अवैध रूप से लाखों रुपए एक रात में इन्होंने वसूल लिए थे। ऐसे में अब रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है, साथ ही मौके पर मौजूद सभी लोगों के घरों पर भी दबिश दी गई है कि क्या-क्या संपत्ति उन्होंने अर्जित की है। मामले में एसीबी अधिकारी शाहजहांपुर नाके के प्रभारी अधिकारियों और परिवहन विभाग के उच्च अधिकारियों पर भी संलिप्तता होने का अंदेशा जता रहे हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान विधानसभा की चार समितियों का गठन राजस्थान विधानसभा की चार समितियों का गठन
राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने सोलहवीं राजस्थान विधानसभा की चार समितियों का गठन किया है।
मुख्यमंत्री ने सरदारशहर में विशाल रामनवमी शोभायात्रा में की शिरकत
चालू वर्ष में भारत की विकास दर रहेगी 6.5 प्रतिशत : अंकटाड
केन्द्रीय चुनाव पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में हुआ मतदान दलों का अंतिम रेंडमाइजेशन
पेयजल संकट से जूझ रहे खेड़लीबंधा वासी करेंगे मतदान का बहिष्कार
असर खबर का - पेयजल की सप्लाई फिर से हुई शुरू
खाचरियावास की रैली में उमड़ा जनसमुदाय, प्रभारी रंधावा भी हुए शामिल