भारत विश्व में ऊर्जा का एक बड़ा उपभोक्ता : खाचरियावास

गैस संरक्षण को लेकर एक रैली भी रवाना की

भारत विश्व में ऊर्जा का एक बड़ा उपभोक्ता : खाचरियावास

सक्षम का उद्घाटन नारायण सर्किल स्थित इन्द्र लोक सभागार में मुख्य अतिथि खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने किया।

जयपुर। सक्षम का उद्घाटन नारायण सर्किल स्थित इन्द्र लोक सभागार में मुख्य अतिथि खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने किया। उन्होंने स्कूली बच्चों की तेल एवं गैस संरक्षण को लेकर एक रैली भी रवाना की। कार्यक्रम में खाचरियावास ने ऊर्जा संरक्षण के उपायों की जानकारी देते हुए कहा कि वर्तमान में भारत विश्व में ऊर्जा का एक बड़ा उपभोक्ता है, जो देश के विकास का द्योतक है पर पेट्रोलियम पदार्थों के संरक्षण के लिए हमें ऊर्जा का उपयोग करने वाले सभी घटकों को साथ ले कर चलना पड़ेगा।

कार्यक्रम में लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील गर्ग, कार्यकारी निदेशक एवं राज्य प्रमुख, इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड और राज्य स्तरीय समन्वयक (राजस्थान राज्य) ने ऊर्जा संरक्षण के महत्व पर प्रकाश डाला। केंद्र सरकार के पीसीआरए (ईंधन बचत करने वाली संस्था) द्वारा पिछले वर्ष ईंधन की बचत के क्रम में जयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेस लिमिटेड को 75000 रुपए का नकद पुरस्कार और  स्मृति-चिन्ह देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में गेल कंपनी के जयपुर के जरनल मैनेजर एस शंकर ने पेट्रोलियम पदार्थों की तत्कालीन स्थिति पर प्रकाश डाला। वहीं पीसीआरए के सह निदेशक हेमंत सोनी ने गत वर्ष की उपलब्धियों के बारे में बताया।

Post Comment

Comment List

Latest News