सर्व समाज के आराध्य भगवान श्री देवनारायण की जन्मस्थली का प्रचार प्रसार अभियान शुरू

देवनारायण की महिमा के बारे में आमजन को देंगे जानकरी

सर्व समाज के आराध्य भगवान श्री देवनारायण की जन्मस्थली का प्रचार प्रसार अभियान शुरू

देव दर्शन ज्योति यात्रा जारी, भगवान श्री देवनारायण के आगामी 1111वें जन्मोत्सव पर बडा समारोह होगा

मालासेरी डूंगरी, आसीन्द/ भीलवाड़ा। श्री देवनारायण जन्म स्थली विकास समिति मालासेरी डूंगरी, आसींद, भीलवाड़ा, राजस्थान की ओर से सर्व समाज के आराध्य देव और विष्णु भगवान के अवतार श्री देवनारायण भगवान की महिमा का प्रचार प्रसार करने को लेकर अभियान की शुरुआत की। इसके तहत पूरे प्रदेश और देश में भगवान की महिमा के बारे में देव भगत और पुजारी गुणगान करेंगे। जिससे कि आमजन भगवान की महिमा के बारे में जान सकेंगे और उनका लाभ प्राप्त कर सकेंगे। यह जानकारी आज मालासेरी डूंगरी पर स्थित सर्व समाज के आराध्य देव और विष्णु भगवान के अवतार श्री देवनारायण भगवान के मंदिर में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान मालासेरी डूंगरी के पुजारी हेमराज पोसवाल ने संवाददाताओं को दी। पोसवाल ने बताया कि भगवान श्री देवनारायण सभी धर्मों के आराध्य हैं और उनकी महिमा के बारे में प्रदेश के साथ ही देश भर में प्रचार प्रसार करने का फैसला समिति की ओर से लिया गया है, जिसके तहत यह अभियान शुरू किया गया है। इस दौरान प्रदेश के साथ ही देशभर में समिति की ओर से सदस्य बनाए जाएंगे जो भगवान की महिमा के बारे में आमजन को बताएंगे।

 विभिन्न कार्यक्रमों का होगा आयोजन
श्री देवनारायण अवतार स्थली मालासेरी डूंगरी से देव दर्शन ज्योति यात्रा पूरे प्रदेश में निकाली जा रही है, जो कि श्री देवनारायण भगवान की 1111वें जन्मदिन पर पूरी होगी। मंदिर समिति के प्रेस सलाहकार व जूलॉजिस्ट डॉ. राम भजन कुमावत ने बताया कि इस मौके पर भगवान श्री देवनारायण जी की जन्मस्थली मालासेरी डूंगरी पर ऐतिहासिक एवं भव्य कार्यक्रम होगा, इसमें देश के साथ ही विदेशी देव भगत भी देवनारायण के दर्शनों के लिए आएंगे। साथ ही मालासेरी डूंगरी श्री देवनारायण के मंदिर में रक्तदान शिविर, सर्व समाज का सामूहिक विवाह सम्मेलन, प्रबुद्ध जनों के साथ ही प्रतिभाशाली विद्यार्थियों और सरकारी नौकरी में चयनित युवाओं का सम्मान समारोह सहित अन्य कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। मंदिर समिति के अध्यक्ष जयदेव चाड़ व उपाध्यक्ष महादेव तेडवा ने बताया कि देवदर्शन ज्योति यात्रा पूरे प्रदेश में भ्रमण करने के साथ ही 1110 मंदिरों में जाएगी और उसके बाद 1111वां मंदिर भगवान श्री देवनारायण की जन्म स्थली मालासेरी डूंगरी स्थित मंदिर होगा। अभी देव दर्शन ज्योति यात्रा झालावाड़ जिले के विभिन्न मंदिरों में भ्रमण कर रही है इसके बाद यात्रा अन्य जिलों में जाएगी और वहां पर श्री देवनारायण भगवान के मंदिरों के दर्शन करेगी। इस यात्रा में विशेष सहयोग अखंड भारत गुर्जर महासभा और राजस्थान गुर्जर महासभा का रहा है।

 सभी धर्मों के लोग आते हैं दर्शनों के लिए
पुजारी हेमराज पोसवाल ने बताया कि भगवान श्री देवनारायण की जन्म स्थली मालासेरी डूंगरी पर सर्व समाज के आराध्य देव भगवान विष्णु के अवतार देवनारायण के हर रोज हजारों की संख्या में दर्शनार्थी दर्शनों के लिए आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि आज समय में भगवान देवनारायण की पूजा सभी धर्मों के लोग कर रहे हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

भजनलाल शर्मा का 33 दिन का तूफानी चुनाव प्रचार, 70 से ज्यादा सभाओं-रैलियों से बिछाई बिसात  भजनलाल शर्मा का 33 दिन का तूफानी चुनाव प्रचार, 70 से ज्यादा सभाओं-रैलियों से बिछाई बिसात 
क्षेत्रवार भाजपा का चक्रव्यूह तैयार किया। इसके बाद प्रत्याशियों के साथ नामांकन में साथ खड़े दिखे और फिर प्रदेश भर...
ईरान के मिसाइल कार्यक्रमों पर नए प्रतिबंध लगाएगा अमेरिका
मोबाइल टावरों से मशीन चोरी करने वाली गैंग के 6 चोर गिरफ्तार
सोशल मीडिया एप से ट्रेडिंग टास्क के नाम से ठगी करने वाले 3 बदमाश गिरफ्तार
भारत की जनसंख्या का यूएनएफपीए की रिपोर्ट में खुलासा, 77 साल में आबादी हो जाएगी दोगुनी
प्रदेश की 12 सीटों पर 2.54 करोड़ से ज्यादा लोग डालेंगे वोट
राजस्थान विधानसभा की चार समितियों का गठन