अमेरिका ने इमरान खान के आरोपों को किया खारिज

बैठक के बाद जारी बयान में साजिश शब्द इस्तेमाल नहीं हुआ था

अमेरिका ने इमरान खान के आरोपों को किया खारिज

अमेरिका की सरकार ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार गिराने के आरोप को एक बार फिर खारिज करते हुए कहा कि वह इस मुद्दे पर पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता के बयान से सहमत है।

वाशिंगटन। अमेरिका की सरकार ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार गिराने के आरोप को एक बार फिर खारिज करते हुए कहा कि वह इस मुद्दे पर पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता के बयान से सहमत है। इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशन्स (आईएसपीआर) के महानिदेशक मेजर जनरल इफ्तेखार ने कहा कि पिछले महीने राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (एनएससी) की बैठक के बाद जारी बयान में साजिश शब्द इस्तेमाल नहीं हुआ था। सेना के प्रवक्ता ने कहा कि वह यह नहीं बता सकते कि बैठक में क्या चर्चा हुई थी, लेकिन साजिश शब्द का इस्तेमाल नहीं हुआ था। तत्कालीन प्रधानमंत्री इमरान खान ने दावा किया था कि अमेरिकी सरकार उन्हें सत्ता से हटाने के लिए विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन कर रही है।

अविश्वास प्रस्ताव के मतदान में हारने वाले  खान ने सभा में भी एक धमकी पत्र लहराते हुए कहा था कि अमेरिकी सरकार ने उनकी सरकार को धमकी दी है और विपक्ष सत्ता पलट की विदेशी साजिश में शामिल है। अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा कि इस मुद्दे पर हमारा संदेश साफ और एकरूप है। हम मानवाधिकार के सम्मान सहित संवैधानिक और लोकतांत्रिक मूल्यों को शांतिपूर्ण तरीके से बनाए रखने का समर्थन करते हैं। हम पाकिस्तान या दुनिया में कहीं भी एक राजनीतिक दल को दूसरे के ऊपर महत्व नहीं देते। हम कानून के शासन और न्याय जैसे सिद्धांतों का समर्थन करते हैं। प्राइस ने कहा कि वह आईएसपीआर महानिदेशक मेजर इफ्तिखार के बयान से सहमत है, जिसमें उन्होंने विदेशी साजिश से इंकार किया था।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में 18 अप्रैल से फिर शुरू होगा आंधी-बारिश का दौर राजस्थान में 18 अप्रैल से फिर शुरू होगा आंधी-बारिश का दौर
पिछले दो दिन से प्रदेश में चल रहा आंधी-बारिश का दौर आज थम जाएगा। अब अगले दो दिन आज और...
कांग्रेस ओबीसी विभाग के नेताओं ने कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में की जनसभा
Congress List : झारखंड की तीन सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा, गोड्डा से दीपिका सिंह मैदान में
गहलोत कल बाड़मेर-जैसलमेर, नागौर और सीकर लोकसभा क्षेत्रों में करेंगे प्रचार
राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस पर पुलिस मुख्यालय में औपचारिक कार्यक्रम
अरविंद केजरीवाल के साथ जेल में आतंकवादियों की तरह हो रहा है व्यवहार : संजय सिंह
बिना किसी भेदभाव के मोदी सरकार ने 80 करोड़ देशवासियों को दिया मुफ्त राशन: मुख्यमंत्री