एलोन मस्क अब नहीं रहे ट्विटर के सबसे बड़े शेयरधारक

सबसे ऊपर मौजूद मस्क को नीचे कर दिया है

एलोन मस्क अब नहीं रहे ट्विटर के सबसे बड़े शेयरधारक

टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलोन मस्क अब ट्विटर के सबसे बड़े शेयरधारक नहीं रहे। यह द वैनगार्ड समूह के हाल ही में माइक्रो-ब्लॉगिंग कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के कारण हुआ।

वाशिंगटन। टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलोन मस्क अब ट्विटर के सबसे बड़े शेयरधारक नहीं रहे। यह द वैनगार्ड समूह के हाल ही में माइक्रो-ब्लॉगिंग कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के कारण हुआ। ट्विटर को खरीदने की कोशिश कर रहे मस्क अब इसके सबसे बड़े शेयरधारक नहीं हैं। वैनगार्ड समूह द्वारा आयोजित धन ने सोशल मीडिया मंच में उसकी हिस्सेदारी को बढ़ा दी है, जिससे यह ट्विटर का सबसे बड़ा शेयरधारक हो गया है और सबसे ऊपर मौजूद मस्क को नीचे कर दिया है।

निवेश कंपनी वैनगार्ड ने शेयर बाजार में बताया था कि उसके पास ट्विटर के 8.24 करोड़ शेयर हैं, जो कि कंपनी की 10.3 प्रतिशत हिस्सेदारी है। शेयर बाजार के मुताबिक वैनगार्ड के पास मौजूद ट्विटर के शेयरों  की कीमत 3.78 अरब डॉलर है। फैक्टसेट के अनुसार ट्विटर के सबसे बड़े शेयरधारक के रूप में मस्क को पीछे करने के लिए यह पर्याप्त है। ट्विटर पर वैनगार्ड दिशात्मक दांव नहीं लगा रहा है। मस्क ने इस महीने की शुरुआत में घोषणा की थी कि उन्होंने ट्विटर में 9.2 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है और इसने उन्हें कंपनी का सबसे बड़ा शेयरधारक बना दिया है।

Post Comment

Comment List

Latest News