प्रतापगढ़ जिले से अवैध हथियार बेचने जोधपुर आए, युवक और बाल अपचारी को पकड़ा

खरीददार भी चढ़ा पुलिस के हत्थे, 14 पिस्टल और 43 कारतूस बरामद

प्रतापगढ़ जिले से अवैध हथियार बेचने जोधपुर आए, युवक और बाल अपचारी को पकड़ा

प्रतापगढ़ जिले से जोधपुर में अवैध हथियारों की खेप बेचने आए दो लोगों को कमिश्ररेट की क्राइम स्पेशल टीम और रातानाडा पुलिस ने मिलकर रात में पकड़ा। एक खरीददार भी पुलिस के हाथ लगा है

जोधपुर। प्रतापगढ़ जिले से जोधपुर में अवैध हथियारों की खेप बेचने आए दो लोगों को कमिश्ररेट की क्राइम स्पेशल टीम और रातानाडा पुलिस ने मिलकर रात में पकड़ा। एक खरीददार भी पुलिस के हाथ लगा है। बालक को संरक्षण में लिए जाने के साथ दोनों युवकों को आम्र्स एक्ट में गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने इनके पास से 14 पिस्टल और 43 कारतूस जब्त किए है। कई और बड़ी जानकारियों का बारे में पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। 
पुलिस आयुक्त नवज्योति गोगाई ने बताया कि अवैध हथियारों की धरपकड़ के लिए पुलिस को विशेष रूप से दिशा निर्देश जारी हो रखे है। सीएसटी प्रभारी एएसआई प्रकाश राम को मुखबिरी सूचना मिली कि रातानाडा में सब्जी मंडी और विश्रोई धर्मशाला के पास में दो लोग संदिज्ध रूप से खड़े है और उनके पास में अवैध हथियार मिल सकते है। इस पर सीएसटी प्रभारी प्रकाशराम ने सूचना पुख्ता होने पर हैडकांस्टेबल गंगासिंह, भीमसिंह, कांस्टेबल इमरान खां, थानाराम, तेजाराम, प्रेमाराम, विशनाराम, मंगतुराम एवं रातानाडा थानाधिकारी भारत रावत के साथ मिलकर अलग अलग टीमों का गठन करते हुए रातानाडा सब्जी मंडी के पास में हॉस्टल नंबर 3 के नजदीक में प्रतापगढ़ जिले के झांसडी निवासी नरेंद्रसिंह पुत्र शंकर सिंह को दस्तयाब करते हुए उसक तलाशी ली। तब उसके पास से 10 पिस्टल और 30 कारतूस बरामद हुए। वहीं उसके साथ एक बाल अपचारी से 3 पिस्टल और 13 कारतूस जब्त किए गए। पुलिस की तीसरी टीम ने सोजत रोड निवासी दादिया निवासी विक्रमसिंह पुत्र हरीसिंह को गिरफ्तार कर उससे पिस्टलमय मैगजीन के साथ पकड़ा। उसने यह हथियार नरेंद्र सिंह से खरीदा था। पुलिस की टीमों ने इन लोगों को रातानाडा सब्जी मंडी क्षेत्र के अलावा विश्रोई धर्मशाला के पास से पकड़ा। नरेंद्र सिंह और विक्रमसिंह को आम्र्स एक्ट में गिरफ्तार कर लिया गया।  
पुलिस की टीम में सीएसटी के अलावा रातानाडा थाने से एसआई चतुराराम, एएसआई जगदीश प्रसाद, बंशीलाल सदाराम एवं कांस्टेबल नरेश, केसाराम, सुभाष खोजा आदि भी शामिल थे।

Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
इस चरण में 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा।
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी