चहल V/S अय्यर

मैं जानता था कि मुझे उस ओवर में विकेट लेने हैं: चहल

 चहल V/S अय्यर

ब्रेबोर्न हमारी टीम के लिए अच्छा मैदान साबित नहीं हुआ है: अय्यर

मुम्बई। हैट्रिक सहित पांच विकेटों की बदौलत प्लेयर ऑफ़ द मैच बने लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने मैच के बाद कहा कि मैं जानता था कि मुझे उस ओवर में विकेट लेने थे। इसलिए मैंने ऑफ़ स्टंप के बाहर गेंद रखने की योजना बनाई। मैंने कल ही कोच और कप्तान से बातचीत की थी। हैट्रिक गेंद पर मैं जानता था कि कमिंस गुगली का इंतजार कर रहे थे। गुगली गेंद पर मुझे छक्का लगा था और मैं जोखिम नहीं लेना चाहता था। मैं बस डॉट गेंद डालना चाहता था। (लखनऊ के खिलाफ़ हैट्रिक गेंद पर छूटे कैच पर) यह क्रिकेट में होता  रहता है।

आईपीएल में कऱीबी मैच देखने को मिलते हैं: संजू सैमसन
राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने सात रन से आखिरी ओवर में मिली जीत के बाद कहा कि आईपीएल में कऱीबी मैच देखने को मिलते हैं। ऐसी स्थिति में आपको शांत रहकर भरोसा रखने की जरूरत है। आपको मैच के रुख को समझना होता है और सही मौक़ों को अपने पक्ष में करना होता है। कोलकाता एक मजबूत टीम है। हमें कभी नहीं लगा कि हम मैच में आगे थे। सारी दुनिया जानती है कि युजवेंद्र और अश्विन क्या कर सकते हैं। हालांकि मैं रसेल  के खलिाफ़ अश्विन की वह जादुई गेंद और देवदत्त की बल्लेबाजी की सराहना करना चाहता हूं। ओबेद जानते हैं कि उन्हें क्या करना है और मुझे उन्हें ज्यादा कुछ कहने की जरूरत नहीं है।

आखिरी ओवर डालने वाले तेज गेंदबाज ओबेद मकॉए ने कहा कि यह पिछले साल की चोट के बाद मेरा पहला मैच था। मैं पिछले कुछ महीनों में मेहनत कर रहा था और इसका मुझे फल मिला। मैंने अपनी ताक़त पर भरोसा किया। भले ही मैंने मैच नहीं खेलें लेकिन मैं नेट में मैच की ही तरह अभ्यास करता था। मैं जानता था कि बल्लेबाज ताक़त का इस्तेमाल करेंगे और इसलिए मैं लेग साइड पर धीमी गति की गेंद डालना चाहता था। हेत्माएर मुझे सलाह दे रहे थे।

ब्रेबोर्न हमारी टीम के लिए अच्छा मैदान साबित नहीं हुआ है: अय्यर
कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने राजस्थान रॉयल्स से मिली सात रन की हार के बाद सोमवार को कहा कि हमें जो शुरुआत मिली,'हम आवश्यक रन रेट के अनुसार बल्लेबाजी कर रहे थे। फ़िंच ने बढिय़ा बल्लेबाजी की। इसके बाद हम धीमे होते चले गए और मैच हमारे हाथों से फिसलता चला गया।

अय्यर ने मैच के बाद कहा कि मैं अंत तक खेलना चाहता था और प्लान ये था कि दूसरे छोर से बल्लेबाज जोखिम उठाएंगे। युजवेंद्र के विरुद्ध मेरा मैच अप था लेकिन मैं दुर्भाग्यपूर्ण तरीक़े से आउट हो गया। बटलर एक क्लासिक बल्लेबाज हैं। वह गेंद को चारों दिशाओं में मारते हैं। उन्होंने बढिय़ा बल्लेबाजी की। मुझे नहीं लगा कि ओस ने ज्यादा प्रभाव डाला।

उन्होंने कहा कि यह एक अच्छी पिच थी और ब्रेबोर्न हमारी टीम के लिए अच्छा मैदान साबित नहीं हुआ है। जब आप इतने बड़े स्कोर का पीछा करते हैं तो आप पर दबाव होता है। मैं पहली गेंद से आक्रामक बल्लेबाजी करना चाहता था। कितना भी बड़ा लक्ष्य क्यों ना हो, मुझे आत्मविश्वास था कि अगर विपक्षी टीम यह स्कोर बना सकती हैं तो मैं भी यह स्कोर बना सकता हूं।

Post Comment

Comment List

Latest News

प्रदूषण नियंत्रण जांच केंद्रों को लेकर परिवहन विभाग हुआ सख्त प्रदूषण नियंत्रण जांच केंद्रों को लेकर परिवहन विभाग हुआ सख्त
प्रदेश में बिना गाड़ी लाए प्रदूषण प्रमाण पत्र बनाए जा रहे हैं। इनकी जांच को लेकर अब परिवहन विभाग जल्द...
अमिताभ बच्चन को मिला लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार
ऑफिस में घुस महिला कर्मचारी से लूट ले गए 15 लाख रुपए 
आज का 'राशिफल'
देश में चुनावी नवाचार एवं मतदान प्रतिशत
हैदराबाद से भाजपा प्रत्याशी माधवी लता के पास 221 करोड़ रुपए की संपत्ति, ओवैसी से हैं मुकाबला
ज्योति विद्यापीठ महिला विश्वविद्यालय के 14 वें ज्ञान दीक्षा महोत्सव में किरण बेदी ने छात्राओं को दी उपाधि