दिल्ली पुलिस ने जहांगीरपुरी हिंसा मामले में गृह मंत्रालय को दी रिपोर्ट

गृह मंत्रालय को हिंसा से संबंधित जानकारी दी

दिल्ली पुलिस ने  जहांगीरपुरी हिंसा मामले में  गृह मंत्रालय को दी रिपोर्ट

पुलिस ने जहांगीरपुरी हिंसा मामले में आरंभिक रिपोर्ट गृह मंत्रालय को दी है, जिसमें आपराधिक साजिश की बात कही गई है। सूत्रों के अनुसार इस मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की शाखा ने अंतरिम रिपोर्ट गृह मंत्रालय को सौंप दी है।

नई दिल्ली। पुलिस ने जहांगीरपुरी हिंसा मामले में आरंभिक रिपोर्ट गृह मंत्रालय को दी है, जिसमें आपराधिक साजिश की बात कही गई है। सूत्रों के अनुसार इस मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की शाखा ने अंतरिम रिपोर्ट गृह मंत्रालय को सौंप दी है। इस रिपोर्ट में हिंसा का करण आपराधिक साजिश को बताया गया है। पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में गृह मंत्रालय को हिंसा से संबंधित जानकारी तथा इससे निपटने के लिए उसके द्वारा उठाए गए कदमों की विस्तार से जानकारी दी है। रिपोर्ट में अब तक की गई जांच के आधार पर हिंसा के पीछे किसी साजिश की बात कही गई है।

पुलिस इस मामले में की जांच कर रही थी और उसने अब तक करीब 25 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा बड़ी संख्या में लोगों से घटना के बारे में पूछताछ की जा रही है। सूत्रों के अनुसार पुलिस को यह भी जानकारी मिली है कि शोभायात्रा निकालने के लिए संबंधित अधिकारियों से प्रक्रिया के अनुसार अनुमति नहीं ली गई थी। पुलिस ने इस बात को काफी गंभीरता से लिया है और आयोजन कर्ताओं के खिलाफ भी इस मामले में कार्रवाई की जा रही है। जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के मौके पर जब शोभायात्रा निकाली जा रही थी, तो शोभायात्रा पर कुछ लोगों ने पथराव किया। इसके बाद हिंसा और आगजनी हुई। हिंसा में पुलिसकर्मियों सहित कई लोग घायल हो गए थे।

Post Comment

Comment List

Latest News