जैसलमेर: BSF के जवानों ने रेतीले धोरों में किए योग आसन, लोगों को दिया स्वस्थ रहने का संदेश

जैसलमेर: BSF के जवानों ने रेतीले धोरों में किए योग आसन, लोगों को दिया स्वस्थ रहने का संदेश

दुनियाभर में आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण इस वर्ष अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की थीम 'योग के साथ रहो, घर पर रहो' की तर्ज पर जैसलमेर से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ के अधिकारियों एवं जवानों ने योग किया।

जैसलमेर। दुनियाभर में आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण इस वर्ष अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की थीम 'योग के साथ रहो, घर पर रहो' की तर्ज पर जैसलमेर से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ के अधिकारियों एवं जवानों ने योग किया। बल के राजस्थान सीमांत महानिरीक्षक पंकज गुमर के दिशानिर्देशन में जैसलमेर सहित राजस्थान से लगती अंतरराष्ट्रीय भारत-पाकिस्तान सीमा पर स्थित तारबंदी के निकट बल के अधिकारियों एवं जवानों ने सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए योग कर लोगों को स्वस्थ रहने का संदेश दिया।  

जैसलमेर के शाहगढ़ क्षेत्र से लगती बल के सेक्टर साउथ के उपमहानिरीक्षक आनंद सिंह तकसत के निर्दशों में बल के जवान ऊंटों के साथ योग करते हुए अद्भुत नजारा प्रस्तुत किया। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर योग सत्र के दौरान कोविड-19 के संबंध में सरकार द्वारा जारी सभी दिशा-निर्देशों का पूरा पालन किया गया। इस अवसर पर अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ में योग के प्रति काफी उत्साह नजर आया, लेकिन सीमा पार पाकिस्तानी इलाकों में विश्व योग दिवस पर किसी प्रकार की कोई हरकत एवं हलचल नजर नहीं आई।

बीएसएफ की सभी सीमा चैकियों पर तैनात बल के जवानों ने सुबह योग करके हर समय स्वस्थ एवं चुस्त दुरूस्त रहने का संदेश दिया। जैसलमेर के बल के उत्तर क्षेत्र के उपमहानिरीक्षक अरुण कुमार सिंह एवं दक्षिण क्षेत्र के उपमहानिरीक्षक आनंद सिंह तकसत के नेतृत्व में दोनों सेक्टरों की बटालियनों के के जवानों एवं अधिकारियों ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को अपने घरों से मनाया।

Post Comment

Comment List

Latest News

Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव
भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने पूर्व में तय किया था कि किसी भी लोकसभा सीट पर परिवारवाद के...
राजस्थान में गर्मी बढ़ते ही हीट वेव पर अलर्ट हुआ चिकित्सा विभाग  
अवैध ऑर्गन ट्रांसप्लांट रोकने के लिए हाईटेक बनेगा सिस्टम
वर्ष 2023 की अंतिम तिमाही में इंटरनेट उपभोक्ताओं की संख्या बढ़कर 93.61 करोड़ रही
दलित और अल्पसंख्यक वोटों को साधने में जुटी कांग्रेस
बगरू में तीन दिवसीय जुगलदरबार लक्खी मेला आगाज, ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी
विवाह से चंद घंटों पहले मेनाल रेजीडेंसी में करंट से दूल्हे की मौत