एमएससी की छात्रा पर 10वीं पास से शादी का दबाव

31 लाख रुपए का जुर्माना लगा दिया

एमएससी की छात्रा पर 10वीं पास से शादी का दबाव

रामसागड़ा थाना क्षेत्र में आटा-साटा प्रथा के तहत एमएससी प्रथम वर्ष में अध्ययनरत छात्रा पर 10वीं पास युवक से शादी का दबाव बनाया गया। छात्रा का शादी से इनकार करना दूसरे पक्ष को इतना नागवार गुजरा कि उन्होंने युवती के परिवार पर हमला बोल दिया, वहीं पंचों ने उसके परिवार पर 31 लाख रुपए का जुर्माना लगा दिया।

डूंगरपुर। रामसागड़ा थाना क्षेत्र में आटा-साटा प्रथा के तहत एमएससी प्रथम वर्ष में अध्ययनरत छात्रा पर 10वीं पास युवक से शादी का दबाव बनाया गया। छात्रा का शादी से इनकार करना दूसरे पक्ष को इतना नागवार गुजरा कि उन्होंने युवती के परिवार पर हमला बोल दिया, वहीं पंचों ने उसके परिवार पर 31 लाख रुपए का जुर्माना लगा दिया। युवती की रिपोर्ट पर पुलिस ने नौ आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया। हैड कांस्टेबल हितेंद्रसिंह ने बताया कि लोडवाड़ा निवासी जागृति लबाना ने रिपोर्ट दी कि उसके सौतेले भाई किशोर लबाना की शादी साकरचंद लबाना निवासी माडा की बेटी मना के साथ हुई। इसके बदले साकरचंद उसके बेटे राजेंद्र लबाना की शादी उसके साथ करवाने के लिए दबाव बना रहे हैं। शादी करने से मना करने पर सौतेला भाई किशोर भी उनका साथ दे रहा है। साकरचंद समेत उसके परिवार के सभी लोग उसके माता-पिता को डरा-धमका रहे हैं और जबर्दस्ती शादी कराने की कोशिश कर रहे हैं। जागृति के पिता गुजरात में वेटर का काम करते हैं जबकि मां गृहिणी है। सौतेला भाई किशोर उसके पिता की पहली पत्नी बसंती का लड़का है। बसंती की कुछ समय पूर्व मृत्यु हो गई थी।

हुक्का-पानी बंद करने की दी धमकी

जागृति ने रिपोर्ट में बताया कि 28 मार्च को कुछ लोग उसके घर पर आए और शादी के लिए मना करने पर उसकी मां इंद्रा देवी और पिता भाणजी लबाना के साथ मारपीट की। फिर 30 मार्च को भी बड़ी संख्या में लोग उसके घर पर आए और शादी कराने के लिए परिवार को डराया। इस बार भी शादी के लिए मना किया तो परिवार पर 31 लाख रुपए का दंड लगा दिया। पंच-पटेलों ने शादी नहीं करने और दंड जमा नहीं करवाने पर हुक्का-पानी बंद करने की धमकी दी। युवती की शिकायत पर किशोर लबाना निवासी लोडवाडा, साकरचंद लबाना निवासी माडा, राजेंद्र लबाना, अंबालाल लबाना, वालचंद लबाना, मंजू देवी लबाना, मना देवी लबाना, रमेश लबाना, हितेश लबाना के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Post Comment

Comment List

Latest News

कबीर खान की वेबसीरीज द फॉरगॉटन आर्मी में शाहरूख खान ने फ्री में किया था काम कबीर खान की वेबसीरीज द फॉरगॉटन आर्मी में शाहरूख खान ने फ्री में किया था काम
बॉलीवुड फिल्मकार कबीर खान की वेबसीरीज द फॉरगॉटन आर्मी में शाहरूख खान ने फ्री में काम किया था।
चीन की कंपनी ने पाकिस्तान में बंद किया काम
अग्निवीर योजना में बदलाव को है तैयार : राजनाथ
राजस्थान देशभर में स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव के लिए रखता है अपनी सकारात्मक पहचान
IIS लिटरेचर फेस्टिवल मिराकी-2024  : स्टूडेंट्स ने ओपन माइक और फ्रेंच कविता पाठ में दिखाई क्रिएटिविटी 
सड़क हादसे में RPS राजेंद्र गुर्जर की मृत्यु, RPS अंजलि सिंह घायल, मुख्यमंत्री ने जताई संवेदना
लोकसभा चुनाव के लिए राजस्थान कांग्रेस के 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी