कांग्रेस की राजनीतिक नियुक्तियों की तीसरी सूची होगी जारी

नियुक्तियों की सुगबुगाहट तेज हो गई है

कांग्रेस की राजनीतिक नियुक्तियों की तीसरी सूची होगी जारी

राजस्थान में एक बार फिर से राजनीतिक नियुक्तियों की सुगबुगाहट तेज हो गई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के दिल्ली दौरे के बाद चर्चा है कि राजनीतिक नियुक्तियों की तीसरी सूची जल्दी जारी होगी।

जयपुर। राजस्थान में एक बार फिर से राजनीतिक नियुक्तियों की सुगबुगाहट तेज हो गई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के दिल्ली दौरे के बाद चर्चा है कि राजनीतिक नियुक्तियों की तीसरी सूची जल्दी जारी होगी। सीएम गहलोत की आलाकमान से विभिन्न मुद्दों के साथ राजनीतिक नियुक्तियों पर भी चर्चा हो चुकी है। पायलट से भी सोनिया गांधी की प्रशांत किशोर मामले सहित नियुक्तियों पर मंत्रणा हुई है। फिलहाल कांग्रेस में तीसरी सूची का इंतजार बना हुआ है। चर्चा है कि तीसरी सूची में अधिकांश उन वरिष्ठ नेताओं को जगह मिलेगी, जिनको अभी तक सरकार में भागीदारी नहीं मिल पाई है। क्योंकि, पहली और दूसरी सूची में राजस्थान की सियासत में दबदबा रखने वाले एक दर्जन से अधिक दिग्गज नेताओं को जगह नहीं मिल पाई थी। सूची में सभी खेमों के नेताओं को शामिल करने का प्रयास नजर आएगा। सूची में खासियत यह भी नजर आएगी कि इस बार रिटायर्ड ब्यूरोक्रेट्स को एडजस्ट नहीं किया जाएगा, क्योंकि इससे कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में अपने हक को लेकर नाराजगी बनी हुई है।

इन नेताओं के नाम चर्चा में
कांग्रेस ने एक मार्च को जारी सूची में 74 नेताओं-कार्यकर्ताओं और दूसरी सूची में 15 नेताओं को एडजस्ट किया था। तीसरी सूची में गिरिजा व्यास, बीना काक, दुर्रू मियां, अश्कअली टाक, राजेन्द्र चौधरी, रतन देवासी, सुभाष महरिया, विजयलक्ष्मी विश्नोई, कृष्ण मुरारी गंगावत, शिवचरण माली, अजीत सिंह शेखावत, केके हरितवाल, राजकुमार जयपाल, सत्येन्द्र भारद्वाज, नसीम अख्तर इंसाफ, गोपाल बाहेती, रूपेशकांत व्यास, संजय बापना आदि नामों की चर्चा हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

मोदी सरकार में महिलाओं पर बढ़े अत्याचार, रोकने में विफल रही है भाजपा : कांग्रेस मोदी सरकार में महिलाओं पर बढ़े अत्याचार, रोकने में विफल रही है भाजपा : कांग्रेस
ये रवैया वैसा ही रहा, जैसा कोरोना के लॉकडाउन में दिखा था। क्योंकि जब देश में बच्चे, महिलाएं सड़कों पर...
सोनिया गांधी 6 अप्रैल को जयपुर में करेंगी जनसभा, घोषणा पत्र भी जारी होगा
घाना में कार हादसे में 3 पुलिसकर्मियों की मौत
कार्तिक आर्यन की फिल्म भूल भुलैया 3 के पहले शेड्यूल की शूटिंग पूरी
लोकसभा चुनावों में पड़ोसी राज्यों से समन्वय कर बरतनी होगी सतर्कता : पंत
केजरीवाल को सीएम पद से हटाने की याचिका खारिज, कोर्ट ने कहा- हम न्यायिक समीक्षा नहीं कर सकते
एसबीआई ग्रीन मैराथन में दौड़े 3000 से अधिक प्रतिभागी