रेक्टम में छिपा कर लाया 43 लाख का सोना, कस्टम ने धरा

शारजहां से आए यात्री के रेक्टम से कस्टम की टीम ने 3 गोल्ड कैप्सूल बरामद

रेक्टम में छिपा कर लाया 43 लाख का सोना, कस्टम ने धरा

पकड़ा गया युवक उत्तर प्रदेश का रहने वाला है और इस महीने 6 अप्रैल को ही दिल्ली से दुबई काम के सिलसिले से गया था।

जयपुर। जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की टीम ने  एक बार फिर बड़ी कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को करीब 43 लाख का तस्करी के जरिए लाया गया सोना पकड़ा है। शारजहां से आए यात्री के रेक्टम से कस्टम की टीम ने 3 गोल्ड कैप्सूल बरामद किए है। इन कैप्सूल की बाजार भाव 42.80 लाख रुपए आंका गया है। पकड़ा गया युवक उत्तर प्रदेश का रहने वाला है और इस महीने 6 अप्रैल को ही दिल्ली से दुबई काम के सिलसिले से गया था।

791 ग्राम गोल्ड निकला
जयपुर एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम के असिस्टेंट कमीश्नर भारत भूषण अटल ने बताया कि सुबह शारजहां से एयर अरेबिया की फ्लाइट जब जयपुर पहुंची तो उसमें ये यात्री आया था। इस यात्री के हावभाव कुछ ठीक नहीं लगे तो उसे पूछताछ के लिए अपने एयरपोर्ट पर ही रोक लिया। इसके लगेज की दो बार एक्सरे मशीन में जांच की तो कुछ नहीं मिला। इसके बाद पूरी बॉडी की मेटल डिटेक्टर से जांच की तो भी हमे कुछ नहीं मिला। इस दौरान लगातार पूछताछ में वह असहज महसूस करने लगा। करीब 2 घंटे बैठाए रखने के बाद यात्री जब परेशान होने लगा तो उससे फिर पूछताछ की।करीब 2 घंटे बिठाए रखने के बाद जब दोबारा पूछताछ की तो यात्री काफी परेशान हो चुका था और उसका धैर्य जवाब दे गया। उसने रैक्टम के जरिए गोल्ड लाने की बात कबूली। इसके बाद यात्री को चाय-पानी पिलाया और फिर एयरपोर्ट पर ही मोशन के जरिए तीनो कैप्सूल बाहर निकलवाए। 3 कैप्सूल बरामद करने के बाद जब उसमें मौजूद पेस्ट फॉर्म के गोल्ड को प्रोसेस किया तो उसमें से 791 ग्राम गोल्ड निकला, जिसकी मार्केट वैल्यू 42.80 लाख निकाली गई।


15 दिन पहले गया था दुबई
यात्री ने पूछताछ में बताया कि वह यूपी में सिलाई का काम करता है और 15 दिन पहले ही दिल्ली से दुबई गया था। वहां परिचित के यहां रूका और काम की तलाश करने लगा। काम नहीं मिलने पर वह जब वापस लौटने लगा तो उसे दो लोगों ने गोल्ड ले जाने का ऑफर दिया। इस दौरान उन्होंने इंडिया आने का एयर टिकट देने के साथ ही 10 हजार रुपए कैश देने की बात कही।

Post Comment

Comment List

Latest News