भारत-दक्षिण अफ्रिका के बीच पांच टी-20 मैचों का ऐलान: BCCI ने जारी किया शिड्यूल, 9 जून को पहला और 19 जून को होगा अंतिम मैच

29 मई को खेले जाने वाले आईपीएल 2022 के फ़ाइनल मुक़ाबले के 10 दिन बाद इस सीरीज का आग़ाज होगा

भारत-दक्षिण अफ्रिका के बीच पांच टी-20 मैचों का ऐलान: BCCI ने जारी किया शिड्यूल,  9 जून को पहला और 19 जून को होगा अंतिम मैच

सीरीज की शुरुआत दिल्ली में बाक़ी चार मैच कटक, विशाखापटनम, राजकोट और बेंगलुरु में खेले जाएंगे।

नई दिल्ली। क्रिकेट प्रेमियों को अब जून में दमदार टीम के साथ भारतीय क्रिकेट टीम के मैच का रोमांच देखने को मिलेगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार को घोषणा की।  दक्षिण अफ़्रीका के विरुद्ध पांच T20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों की सीरीज की शुरुआत दिल्ली में होगी। बाक़ी चार मैच कटक, विशाखापटनम, राजकोट और बेंगलुरु में खेले जाएंगे। 19 जून को अंतिम मैच के साथ इस सीरीज की समाप्ति होगी।

29 मई को खेले जाने वाले आईपीएल 2022 के फ़ाइनल मुक़ाबले के 10 दिन बाद इस सीरीज का आग़ाज होगा। यह पांच मैच नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले पुरुष टी20 विश्व कप के दृष्टिकोण से काफ़ी महत्वपूर्ण होंगे। दक्षिण अफ़्रीका ने मार्च 2020 में तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारत का दौरा किया था। हालांकि बारिश के कारण पहले मैच के रद्द होने के बाद, कोरोना महामारी के चलते इस सीरीज को स्थगित कर दिया गया था। इन दोनों टीमों ने आखिरी बार सितंबर 2019 में टी-20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज खेली थी। पिछले साल भारत ने तीन टेस्ट और तीन वनडे मैचों के लिए दक्षिण अफ़्रीका का दौरा किया था। सेंचुरियन में पहला टेस्ट मैच जीतने के बावजूद भारत को दोनों सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था।

चोटिल दीपक चाहर के अलावा भारतीय टी-20 अंतर्राष्ट्रीय टीम के सभी सदस्य आईपीएल में हिस्सा ले रहे हैं। साथ ही क्विंटन डिकॉक, एडन मारक्रम, डेविड मिलर, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबादा , रैसी वान डेर डुसेन,  लुंगी एनगिडी, एनरिक  नोत्र्जे   के रूप में कई दक्षिण अफ़्रीकी सुपरस्टार भी आईपीएल  खेल रहे हैं।

दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे का कार्यक्रम
9 जून पहला टी20 अंतर्राष्ट्रीय दिल्ली
12 जून दूसरा टी20 अंतर्राष्ट्रीय कटक
14 जून तीसरा टी20 अंतर्राष्ट्रीय विशाखापटनम
17 जून चौथा टी20 अंतर्राष्ट्रीय राजकोट
19 जून पांचवां टी20 अंतर्राष्ट्रीय बेंगलुरु





Post Comment

Comment List

Latest News