मोदी को मिला लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड

लता मंगेशकर के परिवार का ऋणी रहेगा

मोदी को मिला लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश दिवंगत सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर के परिवार का ऋणी रहेगा। मुंबई में दीनानाथ मंगेशकर स्मृति प्रतिष्ठान चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा घोषित पहला लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड मोदी को मिला।

मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश दिवंगत सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर के परिवार का ऋणी रहेगा। मुंबई में दीनानाथ मंगेशकर स्मृति प्रतिष्ठान चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा घोषित पहला लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड मोदी को दिया। इसके बाद मोदी कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि लता में जो देशभक्ति की भावना भरी हुई थी, वह उनके पिता ने उनमें जागृत की थी। दीनानाथ ने स्वतंत्रता संग्राम के दौरान शिमला में ब्रिटिश वायसराय के कार्यक्रम में वीर सावरकर द्वारा लिखित एक गीत गाया था।

सावरकर ने अंग्रेजों के शासन को चुनौती देते हुए गीत लिखा था। यह साहस, यह देशभक्ति, दीनानाथ ने अपने परिवार को दिया था। प्रधानमंत्री ने संगीत के क्षेत्र में उनके अपार योगदान के लिए उनकी प्रशंसा की। उन्होंने लता मंगेशकर को एक भारत, श्रेष्ठ भारत की मधुर प्रस्तुति करार दिया। उन्होंने कहा कियह पुरस्कार देश के हर नागरिक को समर्पित करता हूं।

Post Comment

Comment List

Latest News

अफ्रीका में विद्रोहियों ने घरों में लगाई आग, 14 लोगों की मौत अफ्रीका में विद्रोहियों ने घरों में लगाई आग, 14 लोगों की मौत
मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संरा कार्यालय (ओसीएचए) ने कहा कि यूपीसी विद्रोही समूह के सदस्यों ने रविवार को...
भाजपा ने महाराष्ट्र की सीट से नारायण राणे को बनाया उम्मीदवार
वैक्स म्यूजियम में लगाया विराट कोहली का पुतला, पर्यटकों ने स्टेच्यू के साथ फोटो कराए क्लिक 
असर खबर का - वन्यजीव विभाग ने 1.40 लाख से बनाई सुरक्षा दीवार
ब्राजील में कुत्तों से बचने के प्रयास में पलटी बस, 7 लोगों की मौत
अरविंद केजरीवाल ने जेल से सरकार चलाने की मांग को लेकर दायर की याचिका
मतदाता जागरूकता अभियान के लिए व्यापारियों से जनसंपर्क किया शुरू