घूस के रुपयों से चुनाव लड़ना चाहते थे पहाड़िया

पद पर रहने के दौरान इनकी दबंगई देखते ही बनती थी

घूस के रुपयों से चुनाव लड़ना चाहते थे पहाड़िया

पांच लाख रुपए की घूस लेने के मामले में एसीबी की गिरफ्त में आए अलवर जिले के पूर्व कलक्टर नन्नूमल पहाड़िया घूस लेकर इकट्ठे किए गए घूस के रुपयों से चुनाव लड़ना चाहते थे।

जयपुर। पांच लाख रुपए की घूस लेने के मामले में एसीबी की गिरफ्त में आए अलवर जिले के पूर्व कलक्टर नन्नूमल पहाड़िया घूस लेकर इकट्ठे किए गए घूस के रुपयों से चुनाव लड़ना चाहते थे। पद पर रहने के दौरान इनकी दबंगई देखते ही बनती थी, लेकिन एसीबी ने पकड़ा, तो तुरंत ही बीपी ऊपर नीचे होना शुरू हो गया। जब स्थिति ज्यादा गम्भीर हुई, तो डॉक्टरों को बुलाया गया और जांच की गई। इसके बाद कुछ समझाइश और कुछ डॉक्टरों की सलाह के बाद नन्नूमल पहाड़िया की हालत में सुधार हुआ। एसीबी की टीम ने आईएएस नन्नूमल, आरएएस अशोक सांखला और दलाल नितिन शर्मा को कोर्ट में पेश किया, जहां से इन तीनों को जेल भेज दिया। अब एसीबी इन सभी के यहां से बरामद किए दस्तावेजों की जांच में जुटी है। एसीबी ने यह कार्रवाई मात्र 16 घंटे में कर दी थी। आईएएस नन्नूमल पहाड़िया और आरएएस अशोक सांखला जिस परिवादी को घूस लेकर परेशान कर रहे थे, वह परिवादी दिल्ली-मुम्बई नेशनल हाईवे (भारतमाला) के निर्माण के लिए काम करता है।

घूस मामलों में ये भी हो चुके हैं गिरफ्तार
इससे पूर्व इसी नेशनल हाईवे के निर्माण में काम कर रही कम्पनी के एक अन्य परिवादी से घूस लेने के मामले में आईपीएस मनीष अग्रवाल, आरएएस पुष्कर मित्तल एसडीएम दौसा और पिंकी मीणा एसडीएम बांदीकुई को लाखों रुपए की घूस के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। ऐसे में अब तक इस भारतमाला प्रोजेक्ट के निर्माण कार्य के दौरान घूस मांगने वाले एक आईएएस नन्नूमल, एक आईपीएस मनीष अग्रवाल, तीन आरएएस अशोक सांखला, पुष्कर मित्तल और पिंकी मीणा को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Post Comment

Comment List

Latest News

नोवाक जोकोविच को लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्स मैन ऑफ द ईयर पुरस्कार नोवाक जोकोविच को लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्स मैन ऑफ द ईयर पुरस्कार
विश्व के नंबर-एक सार्बियाई टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को पांचवी बार लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर अवॉर्ड से सम्मानित...
तेलंगाना में ढहा निर्माणाधीन पुल, टली जनहानि
मलेशिया सेना के दो हेलिकॉप्टरों की रिहर्सल के दौरान टक्कर, 10 लोगों की मौत
असर खबर का - कृषि सुपरवाइजरों ने फसल अवशेष नहीं जलाने की समझाइश की
BJP List : लद्दाख लोकसभा सीट पर नया चेहरा उतारा
सत्यजीत रे ने दिलाई थी भारतीय सिनेमा को अंतराष्ट्रीय स्तर पर पहचान
भीख मंगवाने के लिए किया बालक का अपहरण, 2 बदमाश गिरफ्तार