एचएमएसआई ने किया भावी योजनाओं का अनावरण

हरियाणा के मनेसर स्थित अपने प्लांट को ग्लोबल रिसोर्स फैक्टरी के रूप में स्थापित करने का लक्ष्य भी रखा

एचएमएसआई ने किया भावी योजनाओं का अनावरण

फ्लेक्स-फ्यूल टेक्नोलॉजी और इलेक्ट्रिक परिवहन

गुरुग्राम। होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने भविष्य एवं वैकल्पिक मोबिलिटी के लिए अपने कारोबार में बदलाव के लिए अपनी प्रगतिशील योजनाओं की घोषणा की है। साथ ही, कंपनी ने ‘मेकिंग इन इंडिया फॉर द वर्ल्ड’ के दृष्टिकोण के साथ हरियाणा के मनेसर स्थित अपने प्लांट को ग्लोबल रिसोर्स फैक्टरी के रूप में स्थापित करने का लक्ष्य भी रखा है।  अपने निर्यात फुटप्रिन्ट को बढ़ाने के अलावा, एचएमएसआई ने ईंधन प्रभावी उत्पादों के विकास के लिए भी उग्र योजनाएं बनाई हैं। इसके तहत कंपनी अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में चरणबद्ध तरीके से फ्लेक्स-फ्यूल टेकनोलॉजी को लागू कर इसे शामिल करेगी।  एचएमएसआई कम्युटर सेगमेन्ट में एक नई लो.एंड मोटरसाइकल लेकर आएगी। आत्सुशी ओगाता.मैनेजिंग डायरेक्टर प्रेजीडेन्ट एवं सीईओ होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया ने कहा कि होण्डा की विश्वस्तरीय विशेषज्ञता और सशक्त स्वदेशी सहयोग के साथ, आने वाले समय में एचएमएसआई भारत में अपना विस्तार करेगी। चरणबद्ध तरीके से फ्लेक्स फ्यूल टेकनोलॉजी और ईवी मॉडल्स लाने की यात्रा कंपनी के लिए बेहद रोचक होने वाली है। एचएमएसआई ने घरेलू बाजारों में अपने नए फन मॉडल्स कारोबार को बढ़ाने के लिए लो एंड मोटरसाइकल सेगमेन्ट में प्रवेश की योजनाएं भी बनाई हैं। साथ ही कंपनी विदेशों में भी अपना विस्तार करेगी।

सुरक्षा महत्वपूर्ण पहलु
कम्युटर सेगमेन्ट में नई लो-एंड मोटरसाइकल आएगी
ईवी मॉडल लाइनअप के लिए फिजिबिलिटी का अध्ययन जारी
ग्लोबल रिसोर्स फैक्ट्री बनेगी एक्सपोर्ट हब

होण्डा ने 2050 तक दुनिया भर में होण्डा मोटरसाइकलों एवं ऑटोमोबाइल्स की सड़क दुर्घटनाओं की संख्या को शून्य तक लाने का लक्ष्य रखा है। अपने इसी विश्वस्तरीय दृष्टिकोण के साथ एचएमएसआई अपने सुरक्षा लक्ष्यों का दायरा बढ़ा रही है, जिसके तहत जागरुकता एवं राइडर ट्रेनिंग पहलों का विस्तार किया जाएगा। सुरक्षित राइडिंग को बढ़ावा देने के लिए सुरक्षित एवं भरोसेमंद दोपहिया वाहनों के साथ प्रशिक्षण मैनपावर का होना बहुत जरूरी है।

फ्लेक्स-फ्यूल टेक्नोलॉजी और इलेक्ट्रिक परिवहन
दुनिया भर में फ्लेक्स.फ्यूल टेकनोलॉजी में एक दशक से अधिक के अनुभव और ब्राजील के बाजार में 7 मिलियन से अधिक संतुष्ट उपभोक्ताओं के साथ एचएमएसआई भारत के दोपहिया बाजÞार में फ्लेक्स फ्यूल बदलाव लाने के लिए तैयार है।  एचएमएसआई ने देश में होण्डा की अन्य सब्सिडरियों के सहयोग से आने वाले सालों में कई नए ईवी मॉडल बाजार में उतारने की योजना भी बनाई है। वर्तमान में कंपनी अपने ईवी मॉडल लाईनअप के लिए फिजिबिलिटी का अध्ययन कर रही है और भारत में समग्र इको-सिस्टम के विकास पर काम कर रही है।

मानेसर प्लांट को ग्लोबल रिसोर्स में बदला जाएगा
भविष्य के लिए तैयार संगठन होने के नातेए होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया मनेसर स्थित अपनी मुख्य फैक्टरी में 360 डिग्री आधुनिक टर्नअराउण्ड के साथ न्यू नॉर्मल को तेजी से अपना रही है। अब एचएमएसआई के सभी कॉर्पोरेट कार्यों का संचालन एक ही स्थान पर होता है और सभी टीमें और वर्टिकल्स संयुक्त क्षमता के साथ काम करते हैं। उत्पादकता के अलावा, रोजाना के संचालन में नई डिजिटल पहलों को शामिल करने से एचएमएसआई के सभी एसोसिएट्स के लिए काम एवं जीवन के बीच का तालमेल बेहतर हो जाएगा।

बाजार में सुधार की उम्मीद
एचएमएसआई की भावी योजनाओं के बारे में विस्तार से बताते हुए यदविंदर सिंह गुलेरिया डायरेक्टर सेल्स एण्ड मार्केटिंग होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया ने कहा कि पिछले 20 सालों में उपभोक्ता और समाज के साथ भरोसे के मजबूत रिश्ते बनाने के बाद आज एचएमएसआई 5 करोड़ से अधिक भारतीय परिवारों को अपनी सेवाएं प्रदान कर रही है। भावी योजनाओं की बात करें, तो हालांकि सप्लाई चेन में कई मुद्दे हैं और उद्योग जगत कोमोडिटी एवं ईंधन की बढ़ती कीमतों के साथ जूझ रहा है, हमें पिछले वित्तीय वर्ष के नीचले आधार पर बाजार में सुधार की उम्मीद है।


निर्यात कारोबार का विस्तार
यूरोप और जापान सहित 40 देशों में लोगों के चेहरों पर मुस्कान लाते हुए, एचएमएसआई के प्रोडक्ट दुनिया भर में उपभोक्ताओं को लुभा रहे हैं। इस तरह, विकसित बाजारों में विस्तार करते हुए, एचएमएसआई ने अपनी उत्कृष्ट उत्पादन तकनीकों एवं विश्वस्तरीय प्रोडक्ट्स के साथ निर्यात बढ़ाने का लक्ष्य रखा है।

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
इस चरण में 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा।
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी