एयरपोर्ट परिसर में फिर लगी आग

अग्निशमन विभाग के तीन दमकल मौके पर पहुंची

एयरपोर्ट परिसर में फिर लगी आग

झालावाड़ रोड स्थित एयरपोर्ट परिसर में सोमवार को दोपहर बाद एक बार फिर से अचानक सूखी घास में आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग की तीन दमकल मौके पर पहुंची और आग बुझाना शुरू किया ।

कोटा । झालावाड़ रोड स्थित एयरपोर्ट परिसर में सोमवार को दोपहर बाद एक बार फिर से अचानक सूखी घास में आग लग गई । आग की सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग की तीन दमकल मौके पर पहुंची और आग बुझाना शुरू किया ।

नगर निगम कोटा दक्षिण के सहायक अग्निशमन अधिकारी देवेंद्र गौतम ने बताया कि एयरपोर्ट परिसर में चारदीवारी के पास सूखी घास में आग लगने पर काफी धुआं उड़ते देख लोगों ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी कि एयरपोर्ट परिसर में आग लगी हुई है। सूचना मिलते ही श्रीनाथपुरम सब्जी मंडी अग्निशमन केंद्र से तीन दमकल मौके पर रवाना हुई । हवा के साथ आग तेजी से बढ़ती गई और बेदी पेट्रोल पंप के पास तक पहुंच गई थी। तीन दमकलों  की सहायता से पेट्रोल पंप के पास से पानी डालकर आग को बढ़ने से रोका गया । आग लगने के कारण  धुआं काफी ऊंचाई तक और काला दिखाई दे रहा था जिससे आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया ।

गौरतलब है  कि दो दिन पहले भी एयरपोर्ट परिसर की सूखी घास में अचानक आग लग गई थी। जिससे आग काफी क्षेत्र में फैल गई थी उस आग को काबू पाने के लिए अग्निशमन विभाग की 14 दमकलों को 200000 लीटर पानी डालना पड़ा । करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया था। अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि एयरपोर्ट अधिकारी की लापरवाही की वजह से बार-बार आग लग रही है और परेशानी शहर वासियों को,अग्निशमन विभाग को उठानी पड़ रही है। इससे पहले सीएडी रोड पर स्थित एक खाली भूखंड में भी कचरे में आग लग गई थी। जिस पर अग्निशमन विभाग की एक दमकल ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया था।

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित