सोनिया गांधीने पीके सुझावों पर बनाई एम्पावर्ड एक्शन कमेटी

रोडपैम पर गंभीरता से विचार करना शुरु कर दिया है

सोनिया गांधीने पीके सुझावों पर बनाई एम्पावर्ड एक्शन कमेटी

प्रमुख विपक्षी कांग्रेस होने वाले आम चुनाव के रण में उतरने से पहले अपनी तैयारियों को चाक-चौबंद एवं पुख्ता कर लेना चाहती है।

नई दिल्ली। प्रमुख विपक्षी कांग्रेस होने वाले आम चुनाव के रण में उतरने से पहले अपनी तैयारियों को चाक-चौबंद एवं पुख्ता कर लेना चाहती है। इसीलिए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर द्वारा बताए गए रोडपैम पर गंभीरता से विचार करना शुरु कर दिया है। सोनिया गांधी ने आठ सदस्यीय एम्पावर्ड एक्शन कमेटी का गठन किया है, जो अपनी सिफारिशें पार्टी अध्यक्ष को देगी।कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और पीके के बीच चली लंबी मंत्रणा और मंथन के बाद सोनिया गांधी ने इस समूह का गठन किया है। पीके ने सोनिया गांधी, राहुल गांधी एवं प्रियंका गांधी समेत अन्य नेताओं की मौजूदगी में चार दिन तक लगातार प्रजेंटेशन दिया था, जिसमें करीब 600 स्लाइड्स के जरिए आम चुनाव में कांग्रेस की स्थिति सुधारने का दावा किया गया था।

माना जा रहा है कि अब सोनिया गांधी इसी पीके द्वारा सुझाए गए रोडमैप पर आगे बढ़ना चाहती है, लेकिन इसके पहले वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं को भी बुलाकर उन्हें आश्वस्त किया गया। अब उसके बाद पीके द्वारा की गई सिफारिशों का अध्ययन करने के लिए एक आठ सदस्यीय पार्टी नेताओं के समूह का गठन किया गया है। जो इन सिफारिशों के अमल पर विचार करेगा, ताकि कांग्रेस की ओर से आम चुनाव में भाजपा एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कड़ी टक्कर दी जा सके।

Post Comment

Comment List

Latest News