मुख्यमंत्री के जन्मदिन पर खिलाड़ियों को मिल सकता है रिटर्न गिफ्ट, प्रदेश के 65 पदक विजेताओं को मिलेगी सरकारी नौकरी

सीएस की कमेटी ने दी आउट ऑफ टर्न आधार पर नियुक्ति को सैद्धांतिक मंजूरी

मुख्यमंत्री के जन्मदिन पर खिलाड़ियों को मिल सकता है रिटर्न गिफ्ट, प्रदेश के 65 पदक विजेताओं को मिलेगी सरकारी नौकरी

मुख्यमंत्री की मुहर लगना बाकी

 जयपुर। अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक जीतकर प्रदेश का मान बढ़ाने वाले खिलाड़ियों को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जन्म दिन पर रिटर्न गिफ्ट के तौर पर सरकारी नौकरी मिल सकती है। मुख्य सचिव उषा शर्मा की अध्यक्षता में गठित कमेटी ने सोमवार को राज्य के 65 खिलाड़ियों को मंत्रालयिक कर्मचारी के रूप में आउट ऑफ टर्न आधार पर नियुक्ति को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। अब इस पर अंतिम मुहर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की लगनी है। माना जा रहा है कि पदक जीतकर लाने वाले इन खिलाड़ियों को मुख्यमंत्री के जन्मदिन 3 मई से पहले यह उपहार मिल सकता है।


ये थे बैठक में मौजूद
मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई बैठक में वरिष्ठ आईएएस अधिकारी भास्कर सावंत, अभय कुमार, नरेश ठकराल के साथ कार्मिक विभाग से जय सिंह और खेल परिषद से सचिव राजू लाल मौजूद थे।

सबसे ज्यादा वुशू और हैंडबाल के खिलाड़ी
सूत्रों की मानें तो मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित कमेटी ने जिन 65 खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी के लिए हरी झंडी दी है उसमें सबसे ज्यादा दस-दस खिलाड़ी वुशू, हैंडबाल, घुड़सवारी और कबड्डी के हैं। इनके अलावा तीरन्दाजी के पांच, साइक्लिंग के चार और करीब दस खिलाड़ी पैरा खेलों से हैं।


छह खिलाड़ी बन चुके हैं डीएसपी
आउट ऑफ टर्न आधार पर प्रदेश के छह खिलाड़ियों को सीधे राजस्थान पुलिस में डीएसपी बनाया गया है। इनमें राजूलाल चौधरी, रजत चौहान, शालिनी पाठक, जितेन्द्र सिंह, ओमप्रकाश और ओमप्रकाश निठारवाल शामिल हैं। इनके अलावा बी ग्रेड में 11 खिलाड़ियों को राजस्थान पुलिस में सीधे सब इंस्पेक्टर के पद पर नियुक्ति दी गई है।

प्रदेश में अब तक 164 खिलाड़ियों को मिल चुकी है नियुक्ति
प्रदेश के खेलमंत्री अशोक चांदना के प्रयासों के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दो साल पहले ही आउट आॅफ टर्न पॉलिसी को मंजूरी दी। तब से आउट ऑफ टर्न आधार पर प्रदेश के 164 खिलाड़ियों को नियुक्ति दी जा चुकी है, जबकि 12 खिलाड़ियों को नियुक्ति मिलना प्रक्रियाधीन है। अब 65 नये खिलाड़ियों को भी नियुक्ति जल्द मिल जाएगी।

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
इस चरण में 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा।
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी