राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला आज बेंगलुरु से

बटलर को रोकना आरसीबी के सामने सबसे बड़ी चुनौती

राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला आज बेंगलुरु से

बटलर इस वक्त फॉर्म के शिखर पर

पुणे। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच मंगलवार को होने वाले आईपीएल के मुकाबले में राजस्थान के जोस बटलर को रोकना  बेंगलुरु के सामने सबसे बड़ी चुनौती होगी। बटलर इस वक्त फॉर्म के शिखर पर हैं। इस सीजन में बटलर सबसे ज्यादा 491 रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। बटलर ने यह रन 81.83 के औसत और 161.51 के स्ट्राइक से बटोरे हैं। पिछले आठ आईपीएल के मुकाबलों में बटलर के नाम तीन शतक हैं। एमसीए के मैदान पर भी उनका रिकॉर्ड लाजवाब रहा है। बटलर ने यहां टी-20 के पांच मुकाबलों में 51.66 के औसत और 161.96 के स्ट्राइक रेट से 155 रन ठोके हैं।


विराट के एक सत्र में 4 शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी का मौका
बटलर पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के 2016 के सत्र में चार शतक बनाने के रिकॉर्ड की बराबरी करने की दहलीज पर हैं। बटलर जिस फॉर्म के साथ खेल रहे हैं उसे देखते हुए काम मुश्किल नहीं लगता है। बेंगलुरु ने यदि बटलर के बढ़ते कदमों पर अंकुश नहीं लगाया तो उसका हाल भी वही होगा जो राजस्थान के पिछले मैच में दिल्ली का हुआ था।


बेंगलुरु की उम्मीदें हेजलवुड पर
बेंगलुरु के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड में बटलर को रोकने का दमखम है। अब तक के सीजन में  हेजलवुड आरसीबी के लिए सबसे बेहतर गेंदबाज साबित हुए हैं।  उन्होंने चार मैचों में 11.2 के बेहतरीन स्ट्राइक रेट से आठ विकेट लिए हैं। आईपीएल 2021 से लेकर अब तक उन्होंने डेथ ओवर्स में अच्छी गेंदबाजी करते हुए नौ मुकबालों में 8.40 की इकॉनमी से 7 विकेट लिए हैं।


ऑरेंज और पर्पल कैप अभी रॉयल्स के पास
राजस्थान के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल इस सीजन में बल्लेबाजों को अपनी उगलियों पर नचा रहे हैं। सात मैचों में उन्होंने 18 विकेट अपने नाम किए हैं। आॅरेंज कैप अगर उनके साथी बटलर के पास है, तो पर्पल कैप युजवेंद्र के सिर की शोभा बढ़ा रहा है। डेथ ओवर्स में भी चहल इस सीजन के सबसे सफल स्पिनर हैं। उन्होंने 24 गेंदों में 5 विकेट लिए हैं।

Read More चोटिल शिखर धवन आईपीएल से 7 दिनों के लिए बाहर


कप्तान सैमसन ने भी दिखाया है दम
भले ही जॉस बटलर इस सीजन में चर्चा के मुख्य बिंदु रहे हैं, लेकिन राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने भी बल्लेबाजी से दमखम दिखाया है। उन्होंने सात पारियों में 171.79 के स्ट्राइक रेट से 201 रन बनाए हैं। युवा बल्लेबाज देवदत्त पड़िकल ने इस सीजन में अब तक अपने प्रदर्शन में निरंतरता बरकरार रखी है। आरसीबी के खिलाफ खेले पिछले मुकाबले में उन्होंने 29 गेंदों पर 37 रन बनाए थे, जबकि एमसीए पर खेले अपने पिछले मुकाबले में उन्होंने 29 गेंदों पर 41 रन बनाए थे।

Read More टी-20 विश्वकप खेलने के लिए हो सकती है सुनील नारायण की संन्यास से वापसी

Post Comment

Comment List

Latest News

किरोड़ी मीणा के साथ गीत गाते हुए वोट डालने पहुंची महिलाएं किरोड़ी मीणा के साथ गीत गाते हुए वोट डालने पहुंची महिलाएं
मीणा ने बड़ी संख्या में एक साथ ग्रामीणों को एकत्रित कर मतदान केंद्र पर वोट डलवाया। दौसा लोकसभा क्षेत्र में...
वोट बैंक के लिए आस्था को खारिज कर रहा है इंडिया गठबंधन : मोदी
भजनलाल शर्मा ने मतदान केन्द्र पर डाला वोट, पोलिंग कांउटर पर कार्यकर्ताओं से की चर्चा
इजरायल ने ईरान पर किया मिसाइल हमला, शहरों में उड़ानें निलंबित 
रामगढ़ टाइगर रिजर्व के बफर में सरेआम बनी 2 किमी सड़क, अधिकारियों को होश तक नहीं
मणिपुर में फायरिंग के कारण मतदान बाधित, ईवीएम की नष्ट
सुरक्षा व्यवस्था : 5 राज्यों की सीमाओं पर बनाई 225 चैक पोस्ट