ब्रिटेन और यूरोपीय संघ ने ट्विटर को दी चेतावनी, नियमों का पालन करे

अभद्र भाषा में वृद्धि पर चिंता के बीच दी है

ब्रिटेन और यूरोपीय संघ ने ट्विटर को दी चेतावनी, नियमों का पालन करे

ब्रिटेन और यूरोपीय संघ ने एलन मस्क की माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को चेतावनी दी है कि वह सामग्री नियमों का पालन करने या जुर्माना और पूर्ण प्रतिबंध जैसी पाबंदियों का सामना करने के तैयार रहे।

लंदन। ब्रिटेन और यूरोपीय संघ ने एलन मस्क की माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को चेतावनी दी है कि वह सामग्री नियमों का पालन करने या जुर्माना और पूर्ण प्रतिबंध जैसी पाबंदियों का सामना करने के तैयार रहे। ब्रिटेन तथा यूरोपीय संघ ने ट्विटर को यह चेतावनी ट्विटर पर अभद्र भाषा में वृद्धि पर चिंता के बीच दी है। ब्रिटिश सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा कि ट्विटर और सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को अपने उपयोगकर्ताओं को अपनी साइटों पर नुकसान से बचाना चाहिए। हम बच्चों की सुरक्षा, अपमानजनक व्यवहार को रोकने और स्वतंत्र रूप से बोलने की आजादी की रक्षा के लिए नए ऑनलाइन सुरक्षा कानून पेश कर रहे हैं। ब्रिटेन में उपयोगकर्ताओं के साथ सभी तकनीकी फर्म्स को नए कानूनों का पालन करना होगा या भारी जुर्माना का सामना करना पड़ेगा और उनकी साइटों को अवरुद्ध कर दिया जाएगा।

रिपोर्ट में बताया कि टेस्ला प्रमुख मस्क को नए सहमत डिजिटल सेवा अधिनियम का पालन करना होगा, जो अभद्र भाषा की अवैध सामग्री से निपटने के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के लिए आवश्यकता होती है। ब्रिटेन ने कहा कि कार हो या सोशल मीडिया यूरोप में काम करने वाली किसी भी कंपनी को शेयरधारिता की परवाह किए बिना हमारे नियमों का पालन करने जरूरी है। मस्क यह अच्छी तरह से जानते हैं। वह ऑटोमोटिव पर यूरोपीय नियमों से परिचित हैं और जल्द ही डिजिटल सेवा अधिनियम को अपनाएंगे। 2024 में लागू होने वाले नए नियमों का उल्लंघन करने पर वैश्विक कारोबार के छह प्रतिशत तक का जुर्माना और दोहराने वाले अपराधियों के लिए पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया जाएगा। ईयू और ब्रिटेन की चेतावनी पर प्रतिक्रिया देते हुए मस्क ने ट्वीट किया कि स्वतंत्र भाषण से डरने वाले इस तरह की प्रतिक्रिया देते हैं। फ्री स्पीच से मेरा सीधा मतलब है, जो कानून के अनुसार हो। मैं सेंसरशिप के खिलाफ हूं, जो कानून से बहुत आगे जाती है। यदि लोग कम अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता चाहते है, तो वे सरकार से इस संबंध कानून पारित करने के लिए कहेंगे। इसलिए कानून से परे जाना लोगों की इच्छा के विपरीत है।

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि गुरुवार को नामांकन पत्रों की जांच के दौरान सात प्रत्याशियों...
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी
अनदेखी के चलते लगभग 3 करोड़ के राजस्व की हानि
शिवसेना (शिंदे गुट) में शामिल हुए गोविंदा, उत्तर पश्चिम मुंबई से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव
Stock Market : वित्त वर्ष के अंतिम दिन बाजार गुलजार
फिजिक्सवाला कोचिंग की छात्रा ने फंदा लगाकर की खुदकुशी