धीमी गति से नाला निर्माण बना परेशानी का सबब

शादी ब्याह के सीजन में बाजार में भीड़ होने से हादसे का खतरा

धीमी गति से नाला निर्माण बना परेशानी का सबब

शहर में मुख्य बाजार लाखेरी नगरपालिका के सामने से निकलने वाला पानी निकासी का नाला का कार्य धीमी गति से चलने पर आमजन के परेशानी का सबस बना हुआ है।

लाखेरी। शहर में मुख्य बाजार लाखेरी नगरपालिका के सामने से निकलने वाला पानी निकासी का नाला का कार्य धीमी गति से चलने पर आमजन के परेशानी का सबस बना हुआ है। नाले पर ठेकेदार द्वारा किसी प्रकार का सूचना पट्ट और अवरोध नहीं लगाने के कारण दुर्घटना होने की आशंका बनी रहती है। भाजपा नेता शंभू दुबे, पूर्व वाणिज्य महासंघ अध्यक्ष रामानंद शर्मा ने बताया कि शहर के वाहन चालकों के लिए बाइपास रोड से आना जाना होता है लेकिन गत दस 15 दिनों से रोड को ठेकेदार द्वारा नाला बनाने के लिए कॉपी चौड़ा रोड को काट दिया है और काफी गहरा कर दिया गया है। वर्तमान में विवाह की धूम बाजार में देखने लगी है। शादी ब्याह के चलते बाजार में भीड़ भाड़ है।

आखा तीज नजदिक होने की वजह से बाजार में काफी संख्या में लोगों का आना जाना लगा रहता है। इस कारण बाजार में काफी संख्या में वाहनों के आने से कहीं बार जाम लग जाता है इसको देखते हैं व्यापारियों ने बताया कि व्या पार करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पालिका द्वारा इस कार्य को आखातीज सावा के बाद भी करवा सकती थी लेकिन वर्तमान में 15 दिन गुजर जाने के बाद भी ठेकेदार द्वारा कार्य में कोई गति नहीं दी गई है जिससे आमजन के साथ व्यापारियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। व्यापारियों ने नगर पालिका प्रशासन से मांग करते हुए अति शीघ्र ही नाले का कार्य करा कर रोड को चालू करने की मांग की है जब तक कार्य कर रहे हैं रोड के दोनों साइड पर ठेकेदार द्वारा कार्य करने की चेतावनी सूचना बोर्ड लगाने की मांग की है जिससे दुर्घटना से बचा जा सके। नाले के पास पशुओं के जाने का रास्ता बंद करना चाहिए जिसे पशु नाले में नहीं गिर सके।

इनका कहना है
ठेकेदार से जल्द कार्य करने के लिए कहा गया है और चेतावनी बोर्ड के लिए भी अवगत कराया जाएगा ।
- आशा कुमारी, लाखेरी पालिका अध्यक्ष

 मेरे नॉलेज में अभी तक यह मामला नहीं आया है। मैं पता करवाता हूं।
 - रवि शर्मा, कार्यवाहक अधिशासी अधिकारी और तहसीलदार

Post Comment

Comment List

Latest News