जनता जल मिशन योजना में 10683.46 लाख रुपए स्वीकृत, राजस्व मंत्री के प्रयास रंग लाए

जनता जल मिशन योजना में 10683.46 लाख रुपए स्वीकृत, राजस्व मंत्री के प्रयास रंग लाए

राजस्व मंत्री एवं स्थानीय विधायक हरीश चौधरी के प्रयासों से बायतु विधानसभा के 69 से अधिक गांवो के ग्रामीणों को कुछ समय बाद पानी को लेकर परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी। जनता जल मिशन योजना में स्वीकृत 62 गांवों में पेयजल योजना में लाइन बिछाने का कार्य होने पर यह संभव होगा।

बाड़मेर/बायतु। राजस्व मंत्री एवं स्थानीय विधायक हरीश चौधरी के प्रयासों से बायतु विधानसभा के 69 से अधिक गांवो के ग्रामीणों को कुछ समय बाद पानी को लेकर परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी। जनता जल मिशन योजना में स्वीकृत 62 गांवों में पेयजल योजना में लाइन बिछाने का कार्य होने पर यह संभव होगा। यह कार्य करीब एक साल में पूरा होने के बाद लाखों ग्रामीणों को घर बैठे पानी मिलेगा। राज्य सरकार ने जलदाय विभाग खंड बायतु क्षेत्र 62 गांवो की योजना के लिए 10683.46 लाख रुपए स्वीकृत किए हैं। इससे 76473 घरों में जल कनेक्शन होंगे।

 

ग्रामीणों को घर-घर पानी उपलब्ध करवाने को लेकर जनता दल जनता जल मिशन योजना शुरू कर यह कार्य प्रारंभ किया है। इस योजना के तहत बायतु विधानसभा के 69 गांवो में स्थानीय जनता को पेयजल समस्या का समाधान हो सकेगा। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने बताया कि प्रत्येक घर गांव ढाणी तक पेयजल पहुंचाना हमारा संकल्प है। उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक घर-गांव-ढाणी तक पेयजल पहुंचाने की मुहिम के तहत जनता जल मिशन योजना से 10683.46 लाख रुपए स्वीकृत करवाए गए है जिसके टेंडर होकर आने वाले समय मे जल्द कार्य शुरू करवाया जाएगा।
  

Post Comment

Comment List

Latest News