कृषि उपभोक्ताओं को 3 ब्लॉक में की जाएगी बिजली आपूर्ति

आदेश की पालना की प्रभावी देखरेख की जाएगी

कृषि उपभोक्ताओं को 3 ब्लॉक में की जाएगी बिजली आपूर्ति

प्रदेश के किसानों को अब कृषि कार्य के लिए 4 घण्टे के 3 ब्लॉक में बिजली आपूर्ती की जाएगी। अब कृषि उपभोक्ताओं को रात में 2 बजे से सुबह 6 बजे तक, सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक एवं दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक 3 ब्लॉक में बिजली आपूर्ती की जाएगी।

जयपुर। प्रदेश के किसानों को अब कृषि कार्य के लिए 4 घण्टे के 3 ब्लॉक में बिजली आपूर्ती की जाएगी। अब कृषि उपभोक्ताओं को रात में 2 बजे से सुबह 6 बजे तक, सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक एवं दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक 3 ब्लॉक में बिजली आपूर्ती की जाएगी। इसके साथ ही 125 केवीए एवं अधिक मांग वाले बड़े औद्योगिक उपभोक्ताओं के लिए शाम 6 बजे से 10 बजे तक विद्युत उपभोग को 50 प्रतिशत तक सीमित करने के आदेश की पालना की प्रभावी देखरेख की जाएगी। तीन मई को सभी औद्योगिक इकाइयों को केवल सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक ही बिजली आपूर्ति होगी।  

प्रदेश में बिजली की मांग व आपूर्ती की स्थिति की समीक्षा के लिए विद्युत भवन में डिस्कॉम अध्यक्ष भास्कर ए. सावंत की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में सावंत ने यूडीएच व एलएसजी विभाग के प्रमुख शासन सचिवों से अनुरोध किया है कि रोड लाइट के लोड को यथासंभव कम करने का प्रयास करके सहयोग प्रदान करें। आमजन से भी उन्होंने अपील है कि वे बिजली की किफायत से उपयोग करते हुए बिजली आपूर्ती व्यवस्था को सामान्य बनाए रखने में विद्युत निगमों का सहयोग करें। बैठक में ऊर्जा सलाहकार एके गुप्ता, जयपुर डिस्कॉम के प्रबन्ध निदेशक अजीत कुमार सक्सैना सहित डिस्कॉम्स एवं ऊर्जा विकास निगम के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

Post Comment

Comment List

Latest News