24 घंटे में पकड़ी सवा करोड़ की शराब

तस्करी कर ले जा रहे थे गुजरात

24 घंटे में पकड़ी सवा करोड़ की शराब

अहमदाबाद मार्ग पर पुलिस ने गत चौबीस घंटों के दौरान दो अलग-अलग कार्रवाइयों को अंजाम देते हुए करीब सवा करोड़ रुपए की शराब पकड़ने में कामयाबी हासिल की।

 उदयपुर। अहमदाबाद मार्ग पर पुलिस ने गत चौबीस घंटों के दौरान दो अलग-अलग कार्रवाइयों को अंजाम देते हुए करीब सवा करोड़ रुपए की शराब पकड़ने में कामयाबी हासिल की। यह शराब तस्करी कर गुजरात पहुंचाई जा रही थी। शनिवार को रतनपुर बार्डर पर बिछीवाड़ा थाना पुलिस ने 65 लाख रुपए कीमत की शराब पकड़ी, वहीं रविवार को खेरवाड़ा थाना पुलिस ने 60 लाख रुपए की शराब पकड़ी। तस्करी के लिए दोनों ही मामलों में तस्करों ने बंद कंटेनरों का उपयोग किया ताकि किसी को इनमें शराब होने की आशंका तक नहीं हो।


 पुलिस महानिरीक्षक हिंगलाजदान चारण व जिला पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार द्वारा चलाए जा रहे शराब की तस्करी के विरुद्ध अभियान में एएसपी ग्रामीण मुकेश सांखला, ऋषभदेव डिप्टी विक्रमसिंह के निर्देशन में खेरवाड़ा थानाधिकारी तेजकरण सिंह के नेतृत्व में टीम ने मुखबिर की सूचना पर रविवार को हाइवे पर पहुंच नाकाबंदी की। इस दौरान लाल रंग के कंटेनर को रोक कर उसकी तलाशी ली गई तो उसमें अंग्रेजी शराब के कुल 571 कार्टून मिले जिसकी कीमत करीब 60 लाख रुपए बताई गई। उक्त शराब को जब्त करते हुए पुलिस टीम ने कंटेनर चालक झुंझुनूं जिले के नवलगढ़ स्थित निवाई निवासी सुरेश कुमार पुत्र मामचंद को गिरफ्तार किया।


गुजरात सीमा पर पकड़ी थी 65 लाख की शराब
इसी तरह शनिवार को मुखबिर की सूचना पर ही बिछीवाड़ा थाना पुलिस ने गुजरात सीमा पर रतनपुर बार्डर पर नाकांबदी कर एक कंटेनर में छिपाकर ले जा रहे हरियाणा निर्मित शराब के 820 कार्टून जब्त कर उत्तरप्रदेश निवासी कंटेनर चालक सोनू कुमार यादव पुत्र जयवीर सिंह यादव को गिरफ्तार किया था। जब्त शराब की कीमत करीब 65 लाख रुपए बताई गई। यह शराब भी चोरी छिपे तस्करी कर गुजरात ले जा रहे थे।

 

Read More हर माह 20 हजार चालान, यातायात व्यवस्था ज्यों की त्यों

Post Comment

Comment List

Latest News