तंबाकू बेचान पर 9.83 लाख लोगों के काटे चालान

इतनी बड़ी कार्रवाई अब तक प्रदेश में नहीं हुई

तंबाकू बेचान पर 9.83 लाख लोगों के काटे चालान

राजस्थान में तंबाकू नियंत्रण और जागरूकता के माध्यम से तंबाकू फ्री राजस्थान बनाने के लिए चिकित्सा विभाग ने कोटपा एक्ट के तहत रिकॉर्ड कार्रवाई की और 9,83,466 लोगों के चालान काटे।

जयपुर। राजस्थान में तंबाकू नियंत्रण और जागरूकता के माध्यम से तंबाकू फ्री राजस्थान बनाने के लिए चिकित्सा विभाग ने कोटपा एक्ट के तहत रिकॉर्ड कार्रवाई की और 9,83,466 लोगों के चालान काटे। सार्वजनिक स्थानों पर तंबाकू उपयोग और बेचान पर एक दिन में इतनी बड़ी कार्रवाई अब तक प्रदेश में नहीं हुई। महीने के अंतिम दिन विभाग ने तंबाकू की दुकानों को बंद रखने के लिए पाबंद किया है, वहीं सार्वजनिक स्थानों पर सेवन पर भी प्रतिबंध है। चिकित्सा विभाग के शासन सचिव जितेन्द्र कुमार सोनी की मॉनिटरिंग में प्रदेश में विभाग की टीमें सार्वजनिक स्थानों पर पहुंची। बेचान और सेवन करने वालों पर कार्रवाई की।

जयपुर संभाग में 1,94,392, बीकानेर संभाग में 81,180, जोधपुर संभाग में 81,104, कोटा संभाग में 2,48,069, अजमेर संभाग में 1,54,333 और भरतपुर संभाग में 53,650 चालान काटे गए। तंबाकू नियंत्रण और इससे फ्री राजस्थान बनाने के लिए 100 दिवसीय महाभियान चल रहा है।

Post Comment

Comment List

Latest News

कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे
ऐसे में इस बार पहले चरण की सीटों पर कम वोटिंग ने भाजपा को सोचने पर मजबूर कर दिया है।...
भारत में नहीं चाहिए 2 तरह के जवान, इंडिया की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना को करेंगे समाप्त : राहुल
बड़े अंतर से हारेंगे अशोक गहलोत के बेटे चुनाव, मोदी की झोली में जा रही है सभी सीटें : अमित 
किडनी ट्रांसप्लांट के बाद मरीज की मौत, फोर्टिस अस्पताल में प्रदर्शन
इंडिया समूह को पहले चरण में लोगों ने पूरी तरह किया खारिज : मोदी
प्रतिबंध के बावजूद नौलाइयों में आग लगा रहे किसान
लाइसेंस मामले में झालावाड़, अवैध हथियार रखने में कोटा है अव्वल