स्कूल के लेटर पैड और मुहर पर शहीद बेटे का नाम अंकित कराने के लिए भटक रहा पिता

2014-15 में स्कूलों के मर्ज के दौरान तत्कालीन अधिकारियों एवं स्कूल प्रशासन की अनियमितता के कारण विद्यालय के क्रमोन्नत होने के बाद फिर से शहीद का नाम गौण कर दिया गया

स्कूल के लेटर पैड और मुहर पर शहीद बेटे का नाम अंकित कराने के लिए भटक रहा पिता

ग्राम पंचायत त्योद के एक सरकारी स्कूल का नाम शहीद के नाम पर किए जाने के बावजूद करीब दो साल बाद भी स्कूल प्रशासन की अनदेखी से मुहर व विद्यालय के लेटर पैड में इसका उल्लेख नहीं किया जा रहा है।

सांभरझील। ग्राम पंचायत त्योद के एक सरकारी स्कूल का नाम शहीद के नाम पर किए जाने के बावजूद करीब दो साल बाद भी स्कूल प्रशासन की अनदेखी से मुहर व विद्यालय के लेटर पैड में इसका उल्लेख नहीं किया जा रहा है। शहीद भगवान सिंह शेखावत के पिता रूपसिंह शेखावत इसके लिए प्रयास कर रहे है, लेकिन स्कूल प्रशासन की ओर से टालमटोल कर उनकी भावनाओं से खिलवाड़ किया जा रहा है। त्योद गांव के भगवान सिंह शेखावत शहीद हो गए थे। आदेशानुसार त्योद स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय का नामकरण शहीद के नाम पर कर दिया था। 2014-15 में स्कूलों के मर्ज के दौरान तत्कालीन अधिकारियों एवं स्कूल प्रशासन की अनियमितता के कारण विद्यालय के क्रमोन्नत होने के बाद फिर से शहीद का नाम गौण कर दिया गया, जबकि शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने इसके लिए आदेश जारी कर शहीद का नाम अंकित करने के निर्देश दिए थे।

इस त्रुटि को सही करने के लिए फुलेरा विधानसभ क्षेत्र के पूर्व सैनिक कमेटी के अध्यक्ष मनोज चौधरी ने विभका ध्यान आकृष्ट कराने के बाद दोबारा उच्चाधिकारियों से प्राप्त आदेशों के अनुसरण में मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी की ओर से 10 जून 2020 को आदेश प्रसारित कर शहीद भगवान सिंह शेखावत राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय त्योद के नाम से विद्यालय के बोर्ड व कार्यालय की मुहर पर लिखे जाने के स्कूल प्रशासन को कहा गया था। विभके आदेश के तहत भव बोर्ड पर तो शहीद के नाम का अंकन करवा दिया, लेकिन विभागीय पत्राचार के काम में लिया जाने वाले लेटर पैड व कार्यालय की मुहर से शहीद भगवान सिंह शेखावत का नाम गायब है। मनोज चौधरी ने कहा कि तीन चार दिन में स्कूल प्रशासन मामले में कार्यवाही नहीं करता है, तो शहीद के परिवार के साथ धरना देंगे तथा लेकर उच्चाधिकारियों को भी अवगत कराया जाएगा।

यदि ऐसा है, तो गलत है। शीघ्र ही मुहर व लेटर पैड में भी शहीद के नाम अंकन करवा दिया जाएगा।
- केसरमल, अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी

Post Comment

Comment List

Latest News