ख़बरदार: गहलोत सरकार की साख खराब करने वाले IPS अफसरों पर गिरेगी गाज

सूची तैयार, जल्द होगी जारी

 ख़बरदार: गहलोत सरकार की साख खराब करने वाले IPS अफसरों पर गिरेगी गाज

तथ्य छिपाकर गलत रिपोर्ट देने वाले होंगे साइड लाइन

 जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह जिले जोधपुर और अन्य जिलों में हुए सांप्रदायिक तनाव की घटनाओं में पुलिस अफसरों की लापरवाही को उच्च स्तर पर गंभीरता से लिया गया है।


सीएमओ में बुधवार को दिनभर कई पुलिस अफसरों का रिकॉर्ड खंगाला गया । ऐसे अफसरों की सूची भी तैयारी की जा रही है, जो अपने कर्त्तव्यों के प्रति लापरवाह रहे हैं और वास्तविक तथ्यों को छिपाकर आला अफसरों के साथ सीएमओ को भी गलत रिपोर्ट दी है। सूत्रों के अनुसार प्रदेश में पिछले दिनों झालावाड़, करौली, धौलपुर, दौसा और जोधपुर में हुई घटनाओं के पहलुओं पर बारीकी से देखा जा रहा है। करौली और धौलपुर में सांप्रदायिक तनाव की घटनाओं के बढ़ने का एक कारण पुलिस अफसरों की लापरवाही भी है। कुछ जिलों से अफसरों ने उच्च स्तर पर गलत रिपोर्ट भी भेजी है। उन जिलों में अंदर-अंदर बने माहौल के तथ्य को छिपाकर पुलिस मुख्यालय को भी खैरियत की सूचना दी गई और उन्होंने इंटेलीजेंस ब्रांच की सूचनाओं को भी दरकिनार किया। इन सूचनाओं को पुलिस मुख्यालय ने भी सीएमओ तक भेज दिया।

पुलिस अधीक्षकों और रेंज आईजी ने दी गलत जानकारियां
पिछले दो दिन से चले रहे मंथन में एक तथ्य यह भी सामने आया है कि एक दर्जन से भी ज्यादा जिलों में कानून-व्यवस्था की स्थिति ठीक नहीं है, फिर भी वहां के पुलिस अधीक्षकों और रेंज आईजी ने अपनी ईमेज बरकरार रखने के लिए गलत जानकारियां दी।


पिछले दिनों आधा दर्जन से भी ज्यादा जिलों में हुई घटनाओं से राज्य सरकार की न केवल साख खराब हुई है, बल्कि विपक्षी दलों को भी मुद्दा मिला है। सूत्रों के अनुसार उच्च स्तर पर ऐसे पुलिस अफसरों को साइड लाइन करने का निर्णय कर लिया गया है, जिन्होंने तथ्य छिपाकर गलत रिपोर्ट भेजी है। ऐसे अफसरों को भी बदला जाएगा, जिनकी लापरवाही की वजह से राज्य सरकार की साख पर बट्टा लगा है। इसके साथ ही कुछ ऐसे अफसरों को भी बदला जाएगा, जिनकी उच्च स्तर तक भ्रष्टाचार की शिकायतें पहुंची है।

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित