पाइप लाइन के लिए खोदी सड़क पर 20 दिनों से बिखरा पड़ा है मलबा,जनता परेशान

एक साल पहले ही बनाई गई थी सीसी रोड, फिर से उधेड़ दी, जिम्मेदार बेपरवाह

पाइप लाइन के लिए खोदी सड़क पर 20 दिनों से बिखरा पड़ा है मलबा,जनता परेशान

शहर में अशोक बिहार के निवासी जलदाय विभाग के अनदेखी के कारण मकानों के सामने फैली मलबे से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यहां पर एक साल पहले बनाई गई सीसी रोड को जलदाय विभाग की पाइप लाइन डालने के लिए खोद गया।

लाखेरी। शहर में अशोक बिहार के निवासी जलदाय विभाग के अनदेखी के कारण मकानों के सामने फैली मलबे से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यहां पर एक साल पहले बनाई गई सीसी रोड को जलदाय विभाग की पाइप लाइन डालने के लिए खोद गया। पाइप लाइन डालने के बाद सड़क पर डामरीकरण नहीं किया गया। विगत बीस दिनों से सड़क पर मिट्टी, पत्थर और मलबा पड़ा हुआ है। जिम्मेदार अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे है।
 
वार्ड में निवास करने वाले पूर्व सरपंच बुद्धि प्रकाश मीणा, तोलाराम मीणा ने बताया कि जलदाय विभाग के ठेकेदार द्वारा सीसी रोड के बीच में खुदाई करते हुए सीसी रोड को खोद दिया गया है जिससे मकानों के सामने गिट्टी, कंकर फैलने से वहां से गुजरना भी बड़ा मुश्किल हो रहा है। वार्ड में 1 वर्ष पूर्व पालिका द्वारा सीसी सड़क का निर्माण कराया गया था।  सालों गुजरने बाद नगर पालिका द्वारा अशोक विहार में सीसी सड़क का कार्य कराया गया था लेकिन जलदाय विभाग द्वारा सीसी सड़क के बीच में पाइप लाइन की खुदाई कराकर सीसी रोड को खराब कर दिया गया है जिसे वार्ड वासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है जबकि वार्ड में सीसी सड़क के पास ही कच्ची जगह पड़ी हुई है लेकिन कच्ची जगह पर खुदाई नहीं करते हुए सीसी सड़क पर खुदाई करके सड़क को खराब कर दिया गया है।

महावीर प्रसाद, हनुमान प्रसाद, देवीलाल, मनमोहन ने बताया पाइप लाइन डालने के बाद भी सड़क का समतल नहीं की गई। यहां पर खुदाई की जाएगी जिससे वार्ड वासियों को परेशानी का सामना करना पड़ा है। वार्ड में ही जलदाय विभाग के ठेकेदार द्वारा एक जगह तो सी सी साइड में खुदाई करके पाइप लाइन का कार्य किया गया है और अन्य जगह पर ठेकेदार द्वारा सीसी सड़क के बीच में खुदाई करके पाइप लाइन डाली गई है। इस प्रकार दो प्रकार का कार्य ठेकेदार द्वारा एक ही मोहल्ले में करने से मोहल्ले वासियों को ठेकेदार द्वारा पक्षपात करने का आरोप लगाते हुए कार्य कर रहा है। जो वार्ड की में वार्ड वासियों को आपस में खींचतान करने जैसा माहौल बना रहा है जिससे वार्ड में अशांति का माहौल बनने जैसा लग रहा है। वार्ड वासियों ने अवगत कराते बताया कि जलदाय विभाग के अधिकारी द्वारा ठेकेदार पर कार्रवाई करते हुए एक जैसा कार्य करने के लिए पाबंद किया जाए जिससे आपस में खिंचतान ना बने। नगर पालिका के अधिकारी को भी वार्ड का अवलोकन करके कार्य करने की अनुमति प्रदान करनी चाहिए जिससे पालिका द्वारा नए सीसी रोड का इस प्रकार की दुर्दशा ना हो सके जिससे पालिका को भी परेशानी का कारण न बन सके।

इनका कहना है
 ठेकेदार द्वारा कार्य किया जा रहा है जो की मेरी जानकारी में नहीं है।
नंदलाल,जलदाय विभाग के अधिशासी अधिकारी

 सीसी रोड का वार्ड में जाकर अवलोकन करने के बाद ही बता पाऊंगा। पालिका द्वारा बीच में सीसी सड़क की कटिंग करने की किसी को स्वीकृति प्रदान नहीं की गई है।
 अनुराग शर्मा,नगर पालिका कनिष्ठ अभियंता

Post Comment

Comment List

Latest News

वोट बैंक के लिए आस्था को खारिज कर रहा है इंडिया गठबंधन : मोदी वोट बैंक के लिए आस्था को खारिज कर रहा है इंडिया गठबंधन : मोदी
समुद्र में पूजा करने योग्य कुछ है ही नहीं। हमारी हजारों वर्षों से चली आ रही आस्था और भक्ति को...
भजनलाल शर्मा ने मतदान केन्द्र पर डाला वोट, पोलिंग कांउटर पर कार्यकर्ताओं से की चर्चा
इजरायल ने ईरान पर किया मिसाइल हमला, शहरों में उड़ानें निलंबित 
रामगढ़ टाइगर रिजर्व के बफर में सरेआम बनी 2 किमी सड़क, अधिकारियों को होश तक नहीं
मणिपुर में फायरिंग के कारण मतदान बाधित, ईवीएम की नष्ट
सुरक्षा व्यवस्था : 5 राज्यों की सीमाओं पर बनाई 225 चैक पोस्ट
भाजपा के बूथ पर प्रत्याशी के बैनर तक नहीं, मोदी के नाम पर मांग रहे वोट