क्यूबा में होटल में विस्फोट से 18 लोगों की मौत

आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी हैं

क्यूबा में होटल में विस्फोट से 18 लोगों की मौत

क्यूबा के हवाना में एक पांच सितारा होटल में हुए शक्तिशाली विस्फोट कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई है और 50 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

हवाना। क्यूबा के हवाना में एक पांच सितारा होटल में हुए शक्तिशाली विस्फोट कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई है और 50 से अधिक लोग घायल हुए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी हैं। क्यूबा के स्वास्थ्य मंत्रालय की अस्पताल सेवाओं के प्रमुख जूलियो गुएरा ने एक संवाददाता सम्मेलन में विस्फोट में 18 लोगों के मारे जाने और 50 से अधिक लोगों के घायल की पुष्टि की हैं।

इससे पहले की रिपोर्टो में आठ लोगों के मारे जाने और 30 लोगों अस्पताल में भर्ती होने की बात कही गई थी। क्यूबा के राष्ट्रपति कार्यालय ने एक ट्वीट में कहा कि प्रांत के स्वास्थ्य निदेशक एमिलियो डेलगाडो इजनागा ने पुष्टि की है कि हवाना में स्वास्थ्य प्रणाली पूरी तरह से सक्रिय है। उन्होंने कहा कि कई लोग रक्तदान की पेशकश कर रहे हैं। राष्ट्रपति कार्यालय के अनुसार शुक्रवार सुबह साराटोगा होटल में हुए विस्फोट गैस रिसाव के कारण हुआ है।
राष्ट्रपति कार्यालय द्वारा ट्वीटर पर जारी फोटो के अनुसार विस्फोट के बाद क्यूबा के राष्ट्रपति मिगुएल डियाज-कैनेल के हादसा स्थल और हवाना के एक स्थानीय अस्पताल का दौरा किया, जहां कई घायलों का इलाज किया जा रहा है।

Post Comment

Comment List

Latest News